लाइव टीवी
Elec-widget

गुरु नानक की 550वीं जयंती पर CM योगी बोले- करतारपुर के बाद ननकाना साहिब जाने में भी होंगे सफल

भाषा
Updated: November 12, 2019, 7:43 PM IST
गुरु नानक की 550वीं जयंती पर CM योगी बोले- करतारपुर के बाद ननकाना साहिब जाने में भी होंगे सफल
सीएम योगी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब हम गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बाबर को जाबर (अत्याचारी) कहने का साहस सिर्फ गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) ने ही किया था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्रयासों से श्रद्धालुओं का पाकिस्तान (Pakistan) स्थित करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) जाना मुमकिन हुआ है और वह दिन दूर नहीं जब हम ननकाना साहिब (Nankana Sahib) जाने में भी सफल होंगे.

योगी ने मंगलवार को गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) के 550वें प्रकाश पर्व पर लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरु नानक ने जिस पवित्र स्थल करतारपुर साहिब में अपने आखिरी वक्त गुजारे थे, उस स्थान पर अब सभी श्रद्धालु जा पाएंगे. उन्होंने कहा कि इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हैं. वह दिन दूर नहीं है जब हम गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब जाने में भी सफल होंगे.

बाबर को 'जाबर' कहने का साहस गुरु नानक ने दिखाया
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बाबर का जिक्र करते हुए कहा कि बाबर के अत्याचारों से थर्रा रही इस धरती पर उसे जाबर (अत्याचारी) कहने का साहस सिर्फ गुरु नानक देव ने ही किया था. उस समय धर्म, सत्य आदि को लेकर जब एक बड़ा तबका भयभीत था तब गुरु नानक ने अपने ज्ञान के प्रकाश से समाज को नई दिशा दी थी.

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में सिख गुरुओं के त्याग और बलिदान की पावन परम्परा को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता है. उनके त्याग और बलिदान के कारण ही देश और धर्म आज जिंदा है.

ये भी पढ़ें-

TikTok पर शोहरत का जूनून पड़ा भारी, पहुंचा सलाखों के पीछे, जानिये मामला
Loading...

UP पुलिस लगातार अलर्ट, सोशल मीडिया की निगरानी जारी: डीजीपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...