जम्मू कश्मीर पर मोदी के 'मास्टर स्ट्रोक' से चटकी UP कांग्रेस की 'दीवारें'

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ खड़े होकर कई कांग्रेसी हाथ में राष्ट्रवाद का झंडा थामे नजर आए. यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक नई चुनौती का आगाज भी हो सकता है.

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 11:12 AM IST
जम्मू कश्मीर पर मोदी के 'मास्टर स्ट्रोक' से चटकी UP कांग्रेस की 'दीवारें'
सोनिया गांधी व राहुल गांधी की फाइल फोटो
Amit Tiwari
Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2019, 11:12 AM IST
जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के 'मास्टर स्ट्रोक' ने यूपी कांग्रेस की दीवारें भी चटका दी हैं. एक ओर जहां पार्टी अलाकमान जम्मू-कश्मीर से जुड़ी जनभावनाओं को समझने में नाकाम रहा और संसद में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल का विरोध करता दिखा. वहीं, कई कांग्रेसी पार्टी लाइन से अलग जाकर इस फैसले के समर्थन में उतर आए.

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ खड़े होकर कई कांग्रेसी हाथ में राष्ट्रवाद का झंडा थामे नजर आए. यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक नई चुनौती का आगाज भी हो सकता है. यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने में जुटीं प्रियंका गांधी के सामने भी अब यह चुनौती होगी कि वह किस तरह से कार्यकर्ताओं को पार्टी की विचारधार से जोड़े रखेंगी.

कई कांग्रेसी राष्‍ट्रवाद की बयार में बहे
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370, 35A और दो केंद्र प्रशासित प्रदेशों में विभाजन के ऐलान से देश भर में राष्ट्रवाद की बयार भी चल पड़ी. हालांकि, मोदी विरोध की लाइन पर चल रही कांग्रेस इस बयार को समझ नहीं, जबकि कई कांग्रेसी इस बयार में बह गए. इसकी शुरुआत यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र से हुई. रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह ने ट्वीट कर इस फैसले का खुलकर समर्थन किया. उन्होंने लिखा, 'अनुच्छेद 370 पर हम सभी एक साथ हैं...जय हिंद.'

congress mla aditi singh
कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया.


इसी तरह यूपी कांग्रेस के मीडिया समन्वयक राजीव बख्शी ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'राष्ट्र के लिए एक स्वागत योग्य कदम. कई दशकों के बाद इतिहास ठीक हो गया.' उधर, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी ने कहा कि बेशक उनकी विचारधारा बीजेपी से अलग है, लेकिन गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जो कदम उठाया है, वह सराहनीय है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद.

ये भी पढ़ें:
Loading...

Article 370: मायावती बोली- मोदी सरकार के फैसले से लोगों को मिलेगा सही लाभ

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद BJP से ऐसे पिछड़ गई सपा-बसपा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...