नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सपा ज्वाइन करने की अटकलों को किया खारिज

NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 12:50 PM IST
नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सपा ज्वाइन करने की अटकलों को किया खारिज
नसीमुद्दीन सिद्दीकी की फाइल फोटो.
NAVEEN LAL SURI | News18Hindi
Updated: September 16, 2017, 12:50 PM IST
बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है. न्यूज18 हिंदी से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि वो कभी भी सपा का दामन नहीं थामेंगे.

सिद्दीकी ने बताया कि मुझे ही नहीं मालूम की मै 5 अक्टूबर को हज़ारों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी के आगरा में होने वाले राज्य स्तरीय अधिवेशन में सपा में शामिल होने जा रहा हूं. अभी फिलहाल हम अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से सलह लेंगे. अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. क्योकि लोकसभा चुनाव में अभी वक्त है.

नसीमुद्दीन सिद्दीकी कहते हैं कि जब मै सीएम योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की मांग करने गया तो लोगों ने कह दिया कि नसीमुद्दीन बीजेपी का दामन थाम रहे है. हम कांग्रेस वालों के साथ बैठ गए तो समझ लिया कांग्रेस में शामिल होने की तैयारी है. ऐसे में हमारी बातचीत सभी दलों के नेताओं के साथ होती रहती हैं.

गौरतलब है कि मई में बहुजन समाज पार्टी ने कद्दावर नेता और सबसे बड़े मुस्लिम चेहरे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी से निष्कासित कर दिया था. बसपा ने सिद्दीकी पर पार्टी की छवि खराब करने का आरोप लगाया था. बसपा ने दावा किया था कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पश्चिमी यूपी में बेनामी संपत्ति और बूचड़खाने लगाए हैं

नसीमुद्दीन ने बनाई थी नई पार्टी

बसपा से अलग होने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने 'राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा’ नाम से नई राजनीतिक पार्टी बनाई थी. नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बसपा से अलग होने के मायावती पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी और उनके परिवार की जान को मायावती के लोगों से खतरा है. इस संबंध में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी किया था.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर