नेपाल PM केपी शर्मा ओली के बेतुका बयान को केशव प्रसाद मौर्य ने बताया मानसिक दिवालियापन
Lucknow News in Hindi

नेपाल PM केपी शर्मा ओली के बेतुका बयान को केशव प्रसाद मौर्य ने बताया मानसिक दिवालियापन
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

इस पूरे मामले को लेकर के उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नेपाल (Nepal) के साथ बेटी और रोटी का रिश्ता मानते हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री इस तरीके के बयानों से बाज आ जाएं और आत्ममंथन करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 12:06 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. एक तरफ अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण को लेकर के लगातार काम जारी है और लोगों में उत्साह है कि सालों के इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लोगों को भव्य राम मंदिर के  दर्शन करने को मिलेगा. तो वहीं दूसरी ओर नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (PM KP Sharma Oli) ने एक बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है. केपी शर्मा ओली शर्मा ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश की जो अयोध्या है वह नकली है और नेपाल में ही राम का जन्म हुआ था. इसलिए असली अयोध्या नेपाल में है. ओली ने यह भी कहा है कि भारत ने सांस्कृतिक अतिक्रमण किया है, हालांकि इस पूरे मामले को लेकर के उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maury) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नेपाल के साथ बेटी और रोटी का रिश्ता मानते हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री इस तरीके के बयानों से बाज आ जाएं और आत्ममंथन करें. उत्तर प्रदेश की अयोध्या जहां पर राम का जन्म हुआ है उसके बारे में इतिहास सभी जानते हैं. नेपाल के प्रधानमंत्री इतिहास को बदलने का प्रयास न करें. भारत सरकार का विदेश मंत्रालय की तरफ़ से पूरे मामले को लेकर बयान जारी किया जायेगा.

ट्वीट कर ओली को बताया मानसिक दिवालिया

इससे पहले एक ट्वीट कर उपमुख्यमंत्री ने नेपाली प्रधानमंत्री को ऐसे बयान के लिए करार जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यह बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है. उन्होंने लिखा "ओली जी को मालूम होना चाहिए कि नेपाल भी पूर्व में आर्यावर्त (भारत) का हिस्सा रहा है. जय जय श्री राम."







क्या कहा है ओली ने?

दरअसल विवादित नक़्शे में भारत की जमीन को अपना बता चुके प्रधानमंत्री ओली ने भगवान राम और उनकी जन्मभूमि पर अपना दावा जताया है. उन्होंने कहा है कि भारत की अयोध्या नकली है और असली अयोध्या नेपाल में है. साथ ही भगवान राम को नेपाली कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading