UP corona Update: नए केस कम, ठीक होने वाले बढ़े, 24 घंटे में कोरोना के 17,775 मामले, 281 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर कुछ ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. (File)

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर कुछ ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है. (File)

UP corona Update: उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए केस कम हो रहे हैं और ठीक होने वालों की संख्या बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में कोविड 19 के 17,775 नए मामले सामने आए हैं. वहीं ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 19,425 हो गई है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश से राहत वाली खबर है. यहां पर कोरोना के नए केस (New Cases Of Corona) कम हुए हैं और ठीक होने वालों की संख्या हर रोज बढ़ रही है. पिछले 24 घंटे में कोविड19 (COVID19) के 17,775 नए मामले सामने आए हैं, वहीं ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 19,425 हो गई है, जो अस्पताल डिस्चार्ज हुए हैं. जबकि 281 लोगों की कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से मौत हुई है.

प्रदेश के अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,04,658 है. अब तक कुल 13,59,676 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट 86% हो गया है. ACS प्रसाद ने बताया कि कल प्रदेश में 2,53,957 सैंपल्स की जांच की गई. वहीं अब तक कुल मिलाकर 1,13,14,207 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी जा चुकी है. वहीं 30,12,689 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई है.

इधर, ACS गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि हमने अपनी ऑक्सीजन सप्लाई 1000 मीट्रिक टन प्रतिदिन तक बढ़ा दी है. देश में किसी भी राज्य में इतनी ऑक्सीजन नहीं दी गई है. हमें जितनी ऑक्सीजन की आवश्यकता है, हम उतनी ऑक्सीजन जनपदों को पहुंचा रहे हैं.

Youtube Video

हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को किया जवाब-तलब

इधर, उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में कुप्रबंधन पर योगी सरकार से हाईकोर्ट लखनऊ ने जवाब तलब किया है. एक जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से 18 मई तक जवाब मांगा है. याचिका में राजधानी में कोविड पॉजिटिव मरीज़ों को ऑक्सीजन न मिलने का ज़िक्र है. इसके अलावा जनहित याचिका में साथ ही जरूरी दवाओं की कालाबाजारी का मुद्दा भी उठाया गया है. इसमें जिम्मेदार अफसरों की संवेदनहीनता का भी ज़िक्र है. पीआईएल में हाईकोर्ट लखनऊ परिसर में मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल बनाने की मांग की गई है. पीएम केयर फंड से राजधानी में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग है. मामले की अगली सुनवाई 18 मई को होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज