लाइव टीवी

यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बोले- कानपुर में हमारे साथी की हत्या उत्तर प्रदेश की सच्चाई बयां कर रही

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 10, 2019, 11:00 AM IST
यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू बोले- कानपुर में हमारे साथी की हत्या उत्तर प्रदेश की सच्चाई बयां कर रही
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) और कानपुर (Kanpur) जिलों में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) नेताओं की हत्या मामले ने कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर हमला बोला है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती (Basti) और कानपुर (Kanpur) जिलों में बीजेपी  (BJP) और कांग्रेस (Congress) नेताओं की हत्या मामले ने कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर हमला बोला है. अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं, कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. सरकार अपराधों को रोकने में पूर्णतः विफ़ल है. बस्ती में छात्र नेता व कानपुर में यूथ कांग्रेस के हमारे कार्यकर्ता की हत्या उत्तर प्रदेश की सच्चाई बयां कर रही है."

बीजेपी नेता की हत्या के बाद भड़के समर्थक, तोड़फोड़

बता दें बुधवार को बस्ती में बीजेपी नेता और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कबीर तिवारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के बाद कबीर तिवारी के समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने बस्ती में कई रोडवेज बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया, यही नहीं रोडवेज पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़क उसके फर्नीचर में आग लगा दी.

Ajay Kumar Lallu tweet
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का ट्वीट


विवाद सुलझाने में यूथ कांग्रेस नेता की गई जान

वहीं कानपुर में एक विवाद सुलझाने पहुंचे यूथ कांग्रेस के नेता शोएब खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये वारदात चकेरी थाना क्षेत्र के ग्रेटर कैलाश इलाके की है. हत्या का आरोपी रवि यादव पुलिसकर्मी का बेटा बताया जा रहा है. वारदात के बाद से वो फरार है. कहा जा रहा है कि आरोपी ने लाइसेंसी रायफल से युवक को गोली मारी. पुलिस को मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार रवि यादव के पिता यशवंत यादव उन्नाव के हसनगंज थाने में चालक पद पर तैनात हैं. उन्होंने घर पर टीनशेड लगाने के लिए प्रशांत नाम के शख्स के पिता को 80 हजार रुपए का ठेका दिया था. मामले में 50 हजार रुपये एडवांस दिए जाने की भी बात सामने आई है. आरोप है कि काम नहीं होने पर रवि यादव ने बुधवार को प्रशांत को पकड़कर घर में बंधक बना लिया.

इसके बाद प्रशांत ने फोनकर अपने साथियों को बुलाया. प्रशांत के समर्थन में युवा कांग्रेस के नेता शोएब खान अपने 10-12 साथियों के साथ वहां आ पहुंचे. आरोप है कि इन लोगों ने रवि के घर पर बवाल शुरू कर दिया, जिसके बाद रवि अपने घर में रखी लाइसेंसी रायफल ले आया और उसने शोएब पर गोली चला दी. गोली लगने से शोएब की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस के अनुसार मामले में आरोपी पक्ष से दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस मामला दर्ज कर फरार रवि यादव की तलाश कर रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

कानपुर में युवा कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, पुलिसवाले के बेटे पर आरोप

BJP नेता को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारी, इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय मौत

बीजेपी नेता की हत्या पर भड़के समर्थक, रोडवेज पुलिस चौकी में लगाई आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...