Home /News /uttar-pradesh /

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron को लेकर यूपी में अफवाहों का बाजार गर्म, जानिए पुरानी बंदिशों को फिर से लागू करने का सच

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron को लेकर यूपी में अफवाहों का बाजार गर्म, जानिए पुरानी बंदिशों को फिर से लागू करने का सच

यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म

यूपी में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म

New COVID Variant Omicron in UP: यह भी तर्क दिया गया है कि इन बंदिशों को लागू करने के लिए योगी कैबिनेट की आपात बैठक हुई. इसमें खास तौर पर चिकित्सा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री और अफसर भी शामिल हुए. मैसेज में कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से स्कूलों में उपस्थिति 50 फ़ीसदी कर दी गई है. इसके साथ ही शादी ब्याह या किसी समारोह में उपस्थित लोगों की संख्या को भी निर्धारित कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. कोरोना (Corona) की संभावित तीसरी लहर को लेकर तरह-तरह की अफवाहें सोशल मीडिया में चल रही हैं. ऐसे ही एक मैसेज में कहा गया है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) की आशंका को देखते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना प्रोटोकॉल की पुरानी बंदिशों को फिर से प्रदेश में लागू कर दिया है. यह भी तर्क दिया गया है कि इन बंदिशों को लागू करने के लिए योगी कैबिनेट की आपात बैठक हुई. इसमें खास तौर पर चिकित्सा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री और अफसर भी शामिल हुए. मैसेज में कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से स्कूलों में उपस्थिति 50 फ़ीसदी कर दी गई है. इसके साथ ही शादी ब्याह या किसी समारोह में उपस्थित लोगों की संख्या को भी निर्धारित कर दिया गया है. इतना ही नहीं प्रदेश में किसी भी प्रकार के जमावड़े, धरना प्रदर्शन और विरोध प्रदर्शन पर भी रोक लगा दी गई है. वायरल हो रहा पूरा मैसेज कुछ इस प्रकार है.

    “ब्रेकिंग- कोविड के नए वैरिएंट के कारण आपातकाल मीटिंग में हुए महत्वपूर्ण निर्णय, मुख्यमंत्री ने ली कैबिनेट की मीटिंग, चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री रहे मौजूद. प्रदेश में किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन आगामी आदेश तक पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे. किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन की इजाज़त फिलहाल नहीं दी जाएगी. कल से 50% क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे. 6 दिन में से 3 दिन बच्चे स्कूल में पढ़ने जाएंगे. स्कूलों और कॉलेजों की ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शूरू कर रहे हैं. बिना मास्क वालों पर चालानी कार्यवाही होगी. रोको-टोके अभियान फिर से शुरु किया जायेगा. निजी संस्थानों में वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही प्रवेश मिलेगा. समस्त कार्यालय नई गाइडलाइन आने तक 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले रहेंगे. शादियों में अधिकतम दोनों पक्षों को मिलाकर कुल 200 लोग रहेंगे मौजूद. कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला- स्कूल 100 फीसद तादाद की जगह 50% तादाद के साथ ही संचालित होंगे. स्कूल ऑनलाइन क्लास बंद नहीं करेंगे. ऑनलाइन क्लास जारी रहेंगी.”

    शासन ने वायरल मैसेज को बताया गलत
    इस मामले को लेकर जब News 18 ने यूपी शासन में सूचना विभाग के प्रमुख सचिव से बात की तो सच्चाई का पता चला. आईएएस नवनीत सहगल ने कहा कि सोशल मीडिया में प्रसारित सूचना पूरी तरह गलत है. बता दें कि कोरोना के नए ओमीक्रॉन वैरिएंट को लेकर योगी सरकार सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. विदेशों से खासकर अफ्रीका से आने वाले यात्रियों की निगरानी और जांच की जा रही है. फिलहाल इसे लेकर कोई नई पाबंदी नहीं लगाई गई है.

    Tags: Lucknow news, Omicron variant, UP Corona New Omicron Variant Alert, UP news, Up news in hindi, Yogi government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर