vidhan sabha election 2017

ADR रिपोर्ट में खुलासा, करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं यूपी के मेयर

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 8:04 AM IST
ADR रिपोर्ट में खुलासा, करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं यूपी के मेयर
बीजेपी के नवनिर्वाचित महापौरों की फाइल फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 8, 2017, 8:04 AM IST
यूपी में नवनिर्वाचित 16 महापौरों में से बीजेपी के 10 मेयर करोड़पतियों की लिस्ट में शामिल है. जिसमें 2 बसपा के मेयर करोड़पति है. एडीआर रिपोर्ट के मुताबिक जीत कर आए 80 फीसदी से अधिक मेयरों की शैक्षिक योग्यता स्नातक या उससे अधिक हैं.

इसी कड़ी में आगरा के मेयर नवीन जैन की गिनती यूपी के सबसे अमीर मेयरों में होती है. क्योकि नवीन जैन के पास 409 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. दूसरे नंबर पर इलाहाबाद की अभिलाषा गुप्ता हैं, जिनके पास 58 करोड़ की संपत्ति है.

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) व यूपी इलेक्शन वॉच ने रिपोर्ट में दावा किया है कि आगरा के मेयर नवीन कुमार के ऊपर चार केस दर्ज हैं, जिसमें से दो गंभीर धाराओं में दर्ज हैं. कानपुर नगर की मेयर प्रमिला पांडेय और अयोध्या से पहली बार मेयर बने ऋषिकेष पर भी गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं.

जबकि लखनऊ की संयुक्ता भाटिया और गोरखपुर से चुने गए सीताराम जायसवाल के पास 8-8 करोड़ की संपत्ति है. अलीगढ़ से जीते फुरकान के पास सात करोड़ की संपत्ति है. 80 प्रतिशत मेयरों की शैक्षिक योग्यता स्नातक या उससे अधिक है. केवल तीन प्रत्याशी ऐसे हैं जो इंटर या उससे कम पढ़े हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर