लाइव टीवी

सुर्खियां: गुजरात और झारखंड के बाद योगी सरकार देगी गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण, संभल में ट्रिपल मर्डर

News18Hindi
Updated: January 19, 2019, 6:32 AM IST
सुर्खियां: गुजरात और झारखंड के बाद योगी सरकार देगी गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण, संभल में ट्रिपल मर्डर
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के चन्दौसी में नगर के आजाद रोड स्थित गुरुतेग बहादुर कालोनी में पुलिस इंस्पेक्टर के घर में उनकी पत्नी, छोटे भाई और नौकरानी की गला रेत कर हत्या कर दी गई. दो दिन पहले वारदात को अंजाम दिया गया. बेटी का फोन न उठने पर रिश्तेदार घर पहुंचे तब मामले की जानकारी हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2019, 6:32 AM IST
  • Share this:
गुजरात और झारखंड के बाद योगी सरकार ने भी गरीब सवर्णों को 10 फीसद आरक्षण देने के केंद्र सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी. अब उत्तर प्रदेश में भी सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर तबके को सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश में दस फीसद आरक्षण मिलेगा. राज्य सरकार ने केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा पिछली 12 जनवरी को जारी की गई अधिसूचना को हूबहू लागू करने का फैसला किया है. लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में इसके समेत कुल 14 प्रस्तावों को मंजूरी मिली. इस खबर को राजधानी लखनऊ के सभी प्रमुख अखबारों ने प्रमुखता से छापा है.

इंस्पेक्टर की पत्नी समेत तीन लोगों की हत्या

उत्तर प्रदेश के चन्दौसी में नगर के आजाद रोड स्थित गुरुतेग बहादुर कालोनी में पुलिस इंस्पेक्टर के घर में उनकी पत्नी, छोटे भाई और नौकरानी की गला रेत कर हत्या कर दी गई. दो दिन पहले वारदात को अंजाम दिया गया. बेटी का फोन न उठने पर रिश्तेदार घर पहुंचे तब मामले की जानकारी हुई. पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए तीनों हत्या करने की आशंका जाहिर कर रहे हैं. दैनिक हिंदुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है.

40 करोड़ रुपये से अधिक का काला धन

डॉक्टरों के ठिकानों में आयकर छापे में 40 करोड़ रुपये से अधिक का काला धन सामने आया है. प्रदेश के सात जिलों में सात डॉक्टरों के 27 ठिकानों पर छापों के दौरान हिसाब-किताब में भारी गड़बड़ी के साथ 14 लॉकरों के भी दस्तावेज मिले हैं. आयकर अधिकारियों को इन लॉकरों में अघोषित ज्वेलरी मिलने की उम्मीद है. मरीजों से मोटा पैसा वसूलकर बहीखातों में कम रकम दिखाने और संपत्ति व ज्वेलरी में काले धन का निवेश करने की आशंका पर आयकर टीमों ने गुरुवार को प्रदेश के नामचीन व चर्चित डॉक्टरों को निशाने पर लिया था. इस खबर को दैनिक जागरण ने लीड खबर बनाई है.

भाजपा महासचिव राम लाल अस्पताल में भर्ती

भाजपा महासचिव राम लाल पिछले दो दिनों से यहां के एक अस्पताल में भर्ती हैं. बुखार के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अधिकारियों ने बताया कि राम लाल को बुधवार रात में नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया और वह अभी भी निगरानी में हैं. अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री और गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के महासचिव से अस्पताल में मुलाकात की. नवभारत टाइम्स ने इस खबर को अपने पेज पर जगह दी है.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2019, 4:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर