सुर्खियां: ससुराल आएंगी प्रियंका गांधी, बीजेपी और बीएसपी आज जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनैतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. वेस्ट यूपी में आरएलडी ने अपनी दो सीटों के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है.

News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 6:35 AM IST
सुर्खियां: ससुराल आएंगी प्रियंका गांधी, बीजेपी और बीएसपी आज जारी कर सकती हैं प्रत्याशियों की लिस्ट
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 6:35 AM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राजबब्बर के लिए अपनी ससुराल मुरादाबाद में वोट मांगेंगी. मुरादाबाद में प्रियंका की ससुराल है. प्रियंका के यहां से चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी पिछले कई चुनावों से होती रही हैं. इस बार शहर में कुछ पोस्टर लगाकर प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा से भी मुरादाबाद से चुनाव लड़ने की अपील की गई थी. हालांकि वाड्रा चार दिन पहले साफ कर चुके हैं कि ईडी मामले में क्लीन चिट मिलने तक वह चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे. अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

आज जारी हो सकती हैं लिस्ट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनैतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. वेस्ट यूपी में आरएलडी ने अपनी दो सीटों के उम्मीदवारों का नाम घोषित कर दिया है. वहीं एसपी ने 5 और कांग्रेस ने 3 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीएसपी ने भी अपने हिस्से की अधिकतर सीटों पर लोकसभा प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि शनिवार तक बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देगी. बता दें कि पहले, दूसरे और तीसरे चरण में वेस्ट यूपी में चुनाव होने हैं जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया 18 मार्च से शुरू हो जाएगी. एनबीटी ने इस खबर को प्रमुखता दी है.



कांग्रेसी नेता झूठे लोग

प्रदेश में सभी 80 सीट पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा करने वाले शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी को छोड़कर किसी भी दल से अब गठबंधन को तैयार हैं. शिवपाल को भरोसा था कि कांग्रेस के साथ उनकी बात बनेगी, लेकिन कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषण शुरू कर दी है. कांग्रेस के इस रुख पर शिवपाल सिंह यादव यादव ने बयान जारी कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि हमने कांग्रेस का एक महीने तक इंतजार किया. कांग्रेस के नेता रोज मीटिंग करते रहे, लेकिन बीच में सूची जारी कर दी. कांग्रेसी नेता भी झूठे लोग हैं. दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

2 सीटों पर चुनाव लड़ेगा अपना दल

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश के अपनी सहयोगी पार्टी 'अपना दल' (सोनेलाल) को उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर समेत दो सीटें देने का फैसला किया है. अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ दिल्ली में हुई बैठक में अपना दल को दो सीटें देने पर सहमति बन गयी है. उन्होंने कहा कि मिर्जापुर सीट एक बार फिर अपना दल को दी गयी है. पार्टी संरक्षक केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल यहां से दोबारा चुनाव लड़ेंगी. दैनिक हिन्दुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता दी है.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...