अपना शहर चुनें

States

सुर्खियां: CM योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि से आज किसानों को तोहफा देंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

सपा-बसपा गठबंधन के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे में अपने लिए गुंजाइश खत्म होती देख पीस पार्टी और निषाद पार्टी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. शनिवार को पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अय्यूब नई दिल्ली में कांग्रेस की नवनियुक्त महासिचव व पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी से मिले.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2019, 6:44 AM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर से देश के किसानों को बड़ा तोहफा देंगे. उनके इस दौरे को पीएम मोदी की चुनावी योजना की शुरुआत बताया जा रहा है. प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपया ट्रांसफर करेंगे. प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत दो हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को पहली किश्त के दो हजार रुपये दिए जाएंगे. किसानों को एक वर्ष में तीन किश्त से छह हजार रुपये दिया जाएगा. यह धनराशि बैंकों से सीधे उनके खातों में पहुंचाई जाएगी. लखनऊ के हर अखबार ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

पीस पार्टी और निषाद पार्टी भी कांग्रेस के साथ

सपा-बसपा गठबंधन के बीच लोकसभा सीटों के बंटवारे में अपने लिए गुंजाइश खत्म होती देख पीस पार्टी और निषाद पार्टी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. शनिवार को पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अय्यूब नई दिल्ली में कांग्रेस की नवनियुक्त महासिचव व पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी से मिले. उनके साथ महान दल के केशव देव मौर्य भी थे. इस मुलाकात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डा. सलीम इकबाल शेरवानी व डा. संजय सिंह भी शामिल थे. दैनिक हिंदुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता दी है.



किडनी कांड: अपोलो अस्पताल को भी नोटिस
मानव अंगों (किडनी-लिवर) की खरीद फरोख्त में पुलिस ने दिल्ली के पीएसआरआई (पुष्पावति सिंहानिया रिसर्च इंस्टीट्यूट), फोर्टिस, गंगाराम के साथ ही इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल को भी नोटिस भेजा है. एसआईटी इन चारों अस्पतालों के प्रशासनिक अधिकारियों, डॉक्टरों और कर्मचारियों से पूछताछ करेगी. इसके लिए टीम दिल्ली पहुंच चुकी है. अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

विस्फोट से 12 की मौत

भदोही जिला मुख्यालय से करीब तीस किलोमीटर दूर चौरी थाना क्षेत्र के रोटहां गांव में शनिवार की दोपहर पटाखा कारोबारी के घर संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना भीषण था कि पूरा मकान धमाके में ध्वस्त हो गया. आसपास के मकान भी विस्फोट होने के बाद चटक गए. जिसे भी जानकारी हुई माैके की ओर अनहोनी की आशंका में दौड़ पड़ा. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जन भर लोग घायल हैं. दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज