Home /News /uttar-pradesh /

सुर्खियां: विपक्ष की नजर में बजट सत्ता में बने रहने के लिए एक और जुमलेबाज!

सुर्खियां: विपक्ष की नजर में बजट सत्ता में बने रहने के लिए एक और जुमलेबाज!

मायावती और अखिलेश

मायावती और अखिलेश

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण होगा. जनता को दिखाया जाने वाला ढांचा ही श्रीराम मंदिर का आकार लेगा.

    केंद्र सरकार के बजट पर विपक्ष ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे भाजपा की एक और जुमलेबाजी करार दिया है. यह भी कहा है कि केंद्र की सत्ता में बने रहने का भाजपा का मंसूबा पूरा नहीं हो पाएगा. कांग्रेस ने अप्रासंगिक, सपा ने किसान विरोधी, रालोद ने काल्पनिक और बसपा ने बजट को मायूस करने वाला बताया है. बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने मोदी सरकार के बजट को समस्याओं के समाधान से दूर जुमलेबाजी वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि गत पांच वर्ष में आर्थिक समानता की खाई और ज्यादा बढ़ी है. दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

    जन्मभूमि पर केवल भव्य राम मंदिर बनेगा

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा है कि अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण होगा. जनता को दिखाया जाने वाला ढांचा ही श्रीराम मंदिर का आकार लेगा. विहिप के धर्म संसद अधिवेशन को शुक्रवार को संघ प्रमुख ने कहा कि चार-छह महीने में कुछ निर्णय हो जाए तो अच्छी बात, वरना उसके बाद होगा. हमारी बात हमने कह दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया है कि उनकी प्राथमिकता नहीं, अब इसे कैसे पूरा करना है सरकार को सोचना है. दैनिक हिंदुस्तान ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

    किसानों का मजाक न बनाए मोदी सरकार

    मोदी सरकार के अंतरिम बजट को भारतीय किसान यूनियन ने किसान विरोधी करार दे दिया है।. शुक्रवार को पेश हुए बजट में केंद्र सरकार किसानों को लुभाने के लिए कई योजनाएं लेकर आई थी. इसमें दो हेक्टेयर से कम जमीन वाले किसानों के लिए सम्मान निधि बनाकर सालाना 6 हजार रुपये आर्थिक मदद सीधे उनके खाते में भेजने की स्कीम भी शामिल है. केंद्र सरकार की यह स्कीम पश्चिमी यूपी के किसानों को पसंद नहीं आई है. नवभारत टाइम्स ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

    हत्या कर शव बिजली टॉवर से लटकाया

    लखीमपुरी खीरी के थाना पसगवां क्षेत्र के गांव जीराबोझी में शुक्रवार को सनसनीखेज वारदात हुई. बकरी चराने गांव के बाहर गईं दो किशोरियां लापता हो गई. तलाश के दौरान शुक्रवार की रात करीब पौने नौ बजे उनके शव गन्ने के खेत में लगे एक बिजली टॉवर से लटकते मिले. इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. एसपी पूनम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया. आशंका जताई जा रही है कि दोनों किशोरियों की पहले हत्या की गई. बाद में उनके शवों को लटकाया गया है.अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से छापा है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Akhilesh yadav, Ayodhya, BJP, BSP, Budget 2018-19, Lucknow news, Mayawati, RSS, Samajwadi party, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर