सुर्खियां: शिवपाल की पार्टी नहीं लड़ेगी उपचुनाव, तीन दिन के दौरे पर CM योगी रूस रवाना

मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र में कस्बे के बापू इंटर कालेज के पास भुट्टा बेच रहे एक युवक की आंख में दूसरे युवक ने लोहे की गरम सलाख घुसेड़ दी. इससे उसकी बांईं आंख बाहर आ गई.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 6:56 AM IST
सुर्खियां: शिवपाल की पार्टी नहीं लड़ेगी उपचुनाव, तीन दिन के दौरे पर CM योगी रूस रवाना
शिवपाल की पार्टी नहीं लड़ेगी उपचुनाव
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 6:56 AM IST
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) खुद को विधानसभा उपचुनाव से दूर रखेगी. पार्टी का कहना है कि वह विधानसभा उपचुनाव लड़ने के बजाए खुद को संगठन के तौर पर मजबूत करेगी. अलबत्ता पार्टी युवाओं के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए छात्रसंघ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि पार्टी ने सोचसमझ कर उपचुनाव न लड़ने का फैसला किया है. पार्टी का लक्ष्य आगामी विधानसभा चुनाव है. पार्टी कार्यकर्ता उस चुनाव के लिए तैयारियां अभी से करेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 13 सीटें रिक्त हैं. इन पर अगले महीने विधानसभा उपचुनाव होने की संभावना है. हिंदुस्तान ने इस खबर प्रमुखता दी है.

योगी आदित्यनाथ रूस रवाना
अमर उजाला लिखता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार देर रात रूस के लिए रवाना हो गए. वे वहां 12 और 13 अगस्त को रूस के व्लादिवोस्तोक का दौरा करेंगे. इस दौरे का मकसद निवेश के अवसरों की तलाश और रूस के सुदूर-पूर्व के राज्यों के साथ घनिष्ठ साझेदारियां विकसित करना है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक के लिए रवाना हो गया है. प्रतिनिधिमंडल में गोवा, गुजरात, हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ रूस रवाना
सीएम योगी आदित्यनाथ रूस रवाना


5 रुपये के भुट्टे की खातिर फोड़ी आंख
दैनिक जागरण लिखता है मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र में कस्बे के बापू इंटर कालेज के पास भुट्टा बेच रहे एक युवक की आंख में दूसरे युवक ने लोहे की गरम सलाख घुसेड़ दी. इससे उसकी बांईं आंख बाहर आ गई. घटना मोलभाव के विवाद में पांच रुपये को लेकर हुई. इस घटना को देख आसपास भुट्टा व ठेले वालों में अफरा-तफरी मच गई. वे वहां से भागने लगे. इधर घायल को आसपास के लोग स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए. जहां हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर किया गया. जिला अस्पताल में भी स्थिति सुधरती नहीं देख चिकित्सकों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया.

वॉल्वो बसों में महिलाएं कर सकेंगी फ्री सफर
Loading...

एनबीटी लिखता है 15 अगस्त यानी रक्षाबंधन के दिन महिलाएं रोडवेज की साधारण बसों के साथ ही जनरथ व वॉल्वो जैसी लग्जरी बसों में भी फ्री सफर कर सकेंगी. गाजियाबाद में कई हजार महिलाओं को इसका लाभ मिल सकेगा. यूपी रोडवेज ने बसों के बेहतर संचालन के लिए स्टाफ की छुट्टी रद्द कर दी है.

ये भी पढ़ें:

उन्‍नाव गैंगरेप: वकील का दावा- पीड़िता के पिता की हत्‍या के जुर्म में CBI ने जानबूझकर नहीं लिया MLA का नाम

एक बार फिर 'लीडर' बनकर आजमगढ़ पहुंचेंगे निरहुआ, ये है प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 6:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...