सुर्खियां: मेरठ में तीन तलाक के नए कानून के तहत दो मुकदमे दर्ज, सुरेंद्र नागर का राज्‍यसभा से इस्‍तीफा

एनबीटी लिखता है नोएडा के सेक्टर-50 स्थित मार्केट में महिलाओं के लिए तैयार किया गया शहर का पहला पिंक टॉइलट गुरुवार से शुरू हो गया. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसका लोकार्पण किया.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 6:44 AM IST
सुर्खियां: मेरठ में तीन तलाक के नए कानून के तहत दो मुकदमे दर्ज, सुरेंद्र नागर का राज्‍यसभा से इस्‍तीफा
मेरठ में तीन तलाक के नए कानून के तहत दो मुकदमे दर्ज...
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 6:44 AM IST
हिंदुस्तान लिखता है तीन तलाक को लेकर नए कानून के तहत मेरठ में पहले दो मुकदमे शुक्रवार को दर्ज हुए. दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपी पति पर मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अध्यादेश-2019 की धारा 3 और 4 के तहत केस दर्ज किया है. इस धारा में दर्ज मुकदमे में आरोपी की गिरफ्तारी हो सकती है, सजा अवधि सात साल से कम होने के चलते मजिस्ट्रेट से जमानत करानी होगी. पहला मुकदमा थाना जानी में बुशरा निवासी ग्राम कुराली ने पति मोहसिन के खिलाफ दर्ज कराया है. दूसरा मुकदमा समर गार्डन निवासी नाजरीन पुत्री मौसम अली ने लिसाड़ी गेट थाने में पति सलमान, ससुर मंजूर अहमद, सास रुखसाना उर्फ गुलशन, देवर आहद, ननद अरशी और ननदोई मुस्तकीम के खिलाफ दर्ज कराया है.

सुरेंद्र नागर का राज्‍यसभा से इस्‍तीफा
दैनिक जागरण लिखता है नीरज शेखर के बाद एक और सदस्‍य ने राज्‍यसभा से इस्‍तीफा दे दिया है. सुरेंद्र नागर ने शुक्रवार को राज्‍यसभा से इस्‍तीफा दे दिया है और राज्‍यसभा के चेयरमैन ने उनके इस्‍तीफे को मंजूर कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि सुरेंद्र नागर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

उन्नाव कांड-एक्सीडेंट का मामला नहीं होगा दिल्ली ट्रांसफर

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सीबीआई की अपील पर अपना वह आदेश फिलहाल स्थगित कर दिया, जिसमें उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता की कार के एक्सीडेंट का मामला रायबरेली से दिल्ली ट्रांसफर करने का निर्देश दिया गया था. हालांकि गुरुवार को उन्नाव कांड से जुड़े चार अन्य मामले दिल्ली ट्रांसफर करने के लिए दिया गया आदेश बरकरार रहेगा. साथ ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने रायबरेली जेल में बंद पीड़िता के चाचा महेश सिंह को जल्द तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने का भी आदेश दिया. लखनऊ के सभी अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

पिंक टॉइलट में सैनिटरी नैपकिन की सुविधा
एनबीटी लिखता है नोएडा के सेक्टर-50 स्थित मार्केट में महिलाओं के लिए तैयार किया गया शहर का पहला पिंक टॉइलट गुरुवार से शुरू हो गया. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसका लोकार्पण किया. 9 अन्य पिंक टॉइलट अगले दो महीने में तैयार कर लिए जाएंगे. यह टॉइलट सुबह 8 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक यह खुला रहेगा. इसमें महिलाओं के लिए सैनिटरी नैपकिन मशीन लगी है जिसमें यह नैपकिन निकाला जा सकेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें:

उन्नाव केस: हादसे के 5वें दिन भी वेंटीलेटर पर पीड़िता, एयरलिफ्ट की खबर से डॉक्टर का इनकार

अलीगढ़: शहर में शांति के लिए CRPF की कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई नमाज
First published: August 3, 2019, 6:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...