सुर्खियां: CM योगी बोले- कश्मीर में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' का निर्माण होगा, अब कंबल खुद 'बोलेगा'..

मेरठ में छुट्टी लेकर घर आए बीएसएफ के एक जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. जवान के पिता का कहना है कि मेरा बेटा फिलहाल तनाव में था.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 6:18 AM IST
सुर्खियां: CM योगी बोले- कश्मीर में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' का निर्माण होगा, अब कंबल खुद 'बोलेगा'..
कश्मीर में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' का निर्माण होगा
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 6:18 AM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजादी की 73वीं वर्षगांठ पर विधानभवन द्वार पर झंडारोहण किया. इसके बाद प्रदेश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर से 370 समाप्त कर "एक भारत श्रेष्ठ भारत" का निर्माण होगा. इस अभूतपूर्व, ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह का सीएम ने हृदय से अभिनन्दन किया. उन्होंने कहा कि आजादी के तत्काल बाद से ही देश इसकी जरूरत महसूस कर रहा था. लखनऊ के सभी अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

अब कंबल खुद 'बोलेगा'..मैं हो गया गंदा
दैनिक जागरण लिखता है ट्रेनों के एसी क्लास में मिलने वाले गंदे बेडरोल की शिकायत भले ही रेलवे अनसुना करता हो, लेकिन अब गंदा होने पर कंबल खुद बोलेगा..मैं हो गया गंदा. 15 दिन के भीतर धुलाई न होने पर रेलवे को अलर्ट भेज देगा. यह मुमकिन होगा कंबल की इलेक्ट्रानिक टैगिंग से. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल सभी ट्रेनों के करीब 10 हजार कंबलों में 15 सितंबर से यह व्यवस्था शुरू कर देगा. यात्रियों को रेलवे जो बेडरोल मुहैया कराता है, उसमें तकिया कवर, चादर और तौलिया को एक बार इस्तेमाल के बाद धोने का नियम है. जबकि कंबल की धुलाई 15 दिन में कराने की व्यवस्था है.

झंडारोहण के बाद सलामी देते सीएम योगी
झंडारोहण के बाद सलामी देते सीएम योगी


जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाए सरकार: मायावती
एनबीटी लिखता है दैनिक हिंदुस्तान लिखता है बसपा अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाना चाहिए कि वह उनकी भलाई के लिए काम कर रही है. मायावती ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाल किले की प्राचीर से दिए गए सम्बोधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर के निवासियों की भलाई का दावा कर रही है, मगर उसे जनता को इसका एहसास भी दिलाना चाहिए.

बीएसएफ जवान ने फांसी लगाकर दी जान
Loading...

एनबीटी लिखता है मेरठ में छुट्टी लेकर घर आए बीएसएफ के एक जवान ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. जवान के पिता का कहना है कि मेरा बेटा फिलहाल तनाव में था. जवान का नाम राहुल कुमार (30) है. उनके पिता राज सिंह हस्तिनापुर के हुमायूंपुर के निवासी हैं. फिलहाल मेरठ के मीनाक्षीपुरम में रहते हैं.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस को खत्म करने की दिशा में आगे बढ़ रहे राहुल गांधी- कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना

झंडारोहण के दौरान की फायरिंग, मासूम बच्चे बजाते रहे तालियां
First published: August 16, 2019, 6:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...