Home /News /uttar-pradesh /

News18 Rising UP में बोले स्वास्थ्य मंत्री हमने बना लिया है विकास का रोड़ मैप

News18 Rising UP में बोले स्वास्थ्य मंत्री हमने बना लिया है विकास का रोड़ मैप

'राइजिंग उत्तर प्रदेश' में ये बोले यूपी के स्वास्थ्य मंत्री

'राइजिंग उत्तर प्रदेश' में ये बोले यूपी के स्वास्थ्य मंत्री

योगी के कैबिनेट (CM Yogi Adityanath) मंत्री सतीश महाना ने कार्यक्रम में कहा कि योगी जी हमारे कैप्टन हैं और टीम के तौर पर हम प्रदेश के विकास में लगे हैं.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े कार्यक्रम 'राइजिंग उत्तर प्रदेश' (Rising Uttar Pradesh) में स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा- हमने आईआईएम के साथ वन ट्रिलियन के लक्ष्य का रोड मैप तैयार किया है. उन्होंने कहा कि  एक ट्रिलियन इकोनॉमी का रोड मैप पर हमने मंथन किया है. इसमें 6 सेक्टर, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, औद्योगीकरण को लेकर हमने रोडमैप बनाया है.

    स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि इसमें कुछ काम ऐसे हैं, जिन्हें हम जल्दी कर सकते हैं, उस पर काम हो रहा है. वहीं कुछ ऐसे काम हैं, जो लंबे समय के हैं, इसे हम समय से पूरा कर सकते हैं. ओडीओपी के तहत हुनर को बढ़ाने और उसमें बड़े उद्योगों को लाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

    योगी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कार्यक्रम में कहा कि योगी जी हमारे कैप्टन हैं और टीम के तौर पर हम प्रदेश के विकास में लगे हैं. कानपुर छावनी विधानसभा क्षेत्र से सात बार विधायक चुन कर आए सतीश महाना ने उद्योगों के लिए कहा कि 'जब तक छोटे और मध्यम उद्योग नहीं होंगे, तब तक बड़े उद्योग नहीं लगेंगे. दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं. यूपी में औद्योगीकरण का माहौल है. पहले यूपी में कोई उद्योग लगाना नहीं चाहता था, अब हम उस छवि से आगे निकल आए हैं. पहले अपहरण, जातिवाद, बिजली के अभाव का प्रदेश माना जाता था.'

    आगे उन्होंने कहा कि हम आज दावे के साथ कह सकते हैं कि कोई भी अपराधी किसी व्यापारी, उद्योगपति को परेशान नहीं कर सकता है. हम तुलना नहीं, काम करके बड़े होना चाहते हैं. पिछले 15 साल में यूपी में जितना इन्वेस्टमेंट आया, उसका दोगुना से ज्यादा इन्वेस्टमेंट वर्तमान बीजेपी सरकार में आया है.

    पिछली सरकारों पर तंज कसते हुए महाना ने कहा कि जिन्होंने भ्रष्टाचार किया वो लोग जेल चले गए लेकिन फ्लैट में इन्वेस्ट करने वाले लोगों को हम सुन रहे हैं. रास्ते निकाल रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: 

    Rising UP: महेंद्र नाथ पांडेय बोले- विपक्ष को बेरोजगार किया, युवाओं को नहीं

    Rising UP 2020 के मंच पर जब अपारशक्ति ने दिया अक्षरा को चैलेंज, फिर...

    Tags: Rising Uttar Pradesh 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर