सुर्खियां: इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों में 65 फीसदी की कमी, आजम खान पर FIR

दैनिक जागरण लिखता है यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी 2020 से शुरू होंगी. हाईस्कूल की परीक्षाएं तीन मार्च और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं छह मार्च को खत्म होंगी.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 6:21 AM IST
सुर्खियां: इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों में 65 फीसदी की कमी, आजम खान पर FIR
इंसेफेलाइटिस से होने वाली मौतों में आई कमी
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 6:21 AM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले वर्ष शुरू किए गए संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान के कारण जेई (जापानी इंसेफेलाइटिस) एईएस (एक्यूट इन्सेफेलाइटिस) से पीड़ित मरीजों में 35 प्रतिशत और इससे होने वाली मौतों में 65 फीसदी की कमी आई है. इस बीमारी से मरने वालों में गरीब होते हैं. इसलिए पिछली सरकारें उन पर ध्यान नहीं देती थीं. प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद इन बीमारियों से बचाव संभव हो पाया है. अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

आजम खान के खिलाफ केस दर्ज
हिंदुस्तान लिखता है पूर्व सांसद एवं भाजपा नेत्री जयाप्रदा पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में रामपुर के सांसद आजम खान समेत 11 सपा नेताओं के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. भाजपा नेता आकाश सक्सेना की तहरीर पर पुलिस ने उक्त मामला दर्ज किया है.

18 फरवरी से होगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

दैनिक जागरण लिखता है यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 18 फरवरी 2020 से शुरू होंगी. हाईस्कूल की परीक्षाएं तीन मार्च और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं छह मार्च को खत्म होंगी. जुलाई में शैक्षिक सत्र शुरू होने के पहले ही दिन डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने शैक्षिक पंचांग घोषित कर दिया. इस बार बोर्ड की परीक्षाएं पिछले साल के मुकाबले और कम कार्य दिवस में खत्म हो जाएंगी. मूल्यांकन का समय भी 15 दिन से घटाकर 10 दिन कर दिया गया है. इसके लिए मूल्यांकन केंद्र व परीक्षकों की संख्या बढ़ाई गई है. रिजल्ट 20 अप्रैल से 25 अप्रैल के बीच घोषित कर दिया जाएगा.

हर स्कूल में लगेंगे पिंक बॉक्स
एनबीटी लिखता है एंटी रोमियो स्क्वॉड्स के लिए पिंक जैकेट्स के बाद अब गाजियाबाद के सरकारी स्कूलों में पिंक पेटियां लगाए जाने का फैसला लिया गया है, जहां स्कूली छात्राएं बेधड़क अपना नाम जाहिर किए बिना मनचलों के खिलाफ अपनी शिकायत का पत्र डाल सकेंगी.
Loading...

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: भड़कीले कपड़े पहनने पर रोक लगी तो सर ढककर पर्यटकों को भेजने लगे कर्मचारी

दिल्ली के पास बन रहा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, विश्व के टॉप 5 में होगा शुमार

UP Board Exams 2020: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा कार्यक्रम जारी, देखें पूरा शेड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 6:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...