Home /News /uttar-pradesh /

शंभू की रबड़ी, नौबत की जलेबी व तिवारी की चाट बिना पूरी नहीं होती थी अटल की बात

शंभू की रबड़ी, नौबत की जलेबी व तिवारी की चाट बिना पूरी नहीं होती थी अटल की बात

अटल बिहारी वाजपेयी

अटल बिहारी वाजपेयी

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने लखनऊ के काकोरी में 25 बीघा जमीन खरीदी है. किसान पथ के पास स्थित इस जमीन की कीमत 14.5 करोड़ रुपए है. बिग बी के पास पहले से काकोरी में 33 बीघा जमीन है.

    अटल बिहारी वाजपेयी खाने के काफी शौकीन थे. उन्हें न सिर्फ मिठाई पसंद थी बल्कि उन्हें चाट भी काफी पसंद थी. चौक की ठंडाई भी उनकी मनपसंद वस्तुओं में थी. डॉ. दाऊजी गुप्त कहते हैं, 'अमीनाबाद में बताशे वाली गली के पास शंभू हलवाई की रबड़ी, गणेशगंज के नौबत हलवाई की जलेबी और गणेशगंज के ही रामनारायण तिवारी की चाट का स्वाद हम लोगों की जुबान पर ऐसा चढ़ा कि बिना खाए हम लोगों का खाना ही हजम नहीं होता था.' अटल की इस खबर को अमर उजाला ने प्रमुखता से छापा है. डॉ. गुप्ता बताते हैं, 'एक दिन हम सभी लोग अटल जी के कमरे के बाहर बैठे इंतजार कर रहे थे. अटल जी काम कर रहे थे. हम लोग चुपचाप इंतजार कर रहे थे कि कब उनका काम खत्म हो और चाट खाई जाए. अचानक अंदर से अटल जी की आवाज आई, 'अब भाई बर्दाश्त नहीं हो रहा है. तिवारी जी की चाट इंतजार कर रही होगी.'

    पुलिसकर्मी को मिलेगी असाधारण पेंशन
    इसी कड़ी में दैनिक जागरण ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में प्रदेश के पुलिसकर्मियों से जुड़ी खबर को लीड स्टोरी बनाई है. अखबार लिखता है कि पुलिस वीक के दौरान प्रदेश सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में इनको लाभ देने वाले प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अब ड्यूटी के दौरान कोमा में जाने वाले पुलिस कर्मियों को असाधारण पेंशन देने का प्रस्ताव पास किया गया है.

    अमिताभ बच्चन ने खरीदी 25 बीघा जमीन
    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने लखनऊ के काकोरी में 25 बीघा जमीन खरीदी है. किसान पथ के पास स्थित इस जमीन की कीमत 14.5 करोड़ रुपए है. बिग बी के पास पहले से काकोरी में 33 बीघा जमीन है. किसान पथ नया बन रहा है और इसके आसपास जमीनों की कीमत काकोरी क्षेत्र में सबसे अधिक है. साथ ही आने वाले समय मे किसान पथ के आसपास स्थित जमीनों की कीमत कई गुना और बढ़ने की उम्मीद है. इस खबर को दैनिक जागरण ने अपने पहले पेज पर जगह दी है.

    हनुमान जी अब हुए ठाकुर और किसान
    नवभारत टाइम्स ने भगवान हनुमान की जाति बताने को लेकर नेताओं की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. दलित, मुसलमान, आदिवासी, गुलाम और जाट के बाद अब हनुमान जी ठाकुर और किसान भी हो गए हैं. जी हां, यूपी सरकार के दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह ने भगवान हनुमान को ठाकुर बताया है. वहीं लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने उन्हें किसान करार दिया है.

    ये भी पढ़ें:

    युवा कुंभ में राजनाथ, योगी के सामने लगे नारे, 'राम मंदिर जो बनवाएगा, वोट उसी को जाएगा'

    ....नहीं तो भाजपा की पूरी लंका जला डालेंगे भगवान हनुमान: राज बब्बर

    नसीरुद्दीन शाह की जुबान काटकर लाने वाले को 5 लाख का इनाम!

    Tags: Atal Bihari Vajpayee, Ayodhya, BJP, Lucknow news, Pm narendra modi, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर