Home /News /uttar-pradesh /

CAA: प्रियंका गांधी की याचिका पर NHRC ने यूपी चीफ सेक्रेटरी को किया नोटिस जारी, 6 हफ्तों के अंदर मांगी रिपोर्ट

CAA: प्रियंका गांधी की याचिका पर NHRC ने यूपी चीफ सेक्रेटरी को किया नोटिस जारी, 6 हफ्तों के अंदर मांगी रिपोर्ट

आजमगढ़ दौरे पर रहेंगी प्रियंका गांधी

आजमगढ़ दौरे पर रहेंगी प्रियंका गांधी

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था. हिंसक प्रदर्शनों में 18 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई थी.

    लखनऊ. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की उस याचिका पर उत्तर प्रदेश चीफ सेक्रेटरी को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने यूपी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस (Police) की कथित बर्बरता और सरकारी नाकामी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. NHRC ने मामले में 6 सप्ताह के भीतर एक विस्तृत और विशिष्ट रिपोर्ट मांगी है.

    NHRC में शिकायत दर्ज करवाने के लिए प्रियंका गांधी के साथ-साथ यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, सांसद पी एल पुनिया समेत व कई अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी शामिल थे.

    आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था. हिंसक प्रदर्शनों में 18 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. हिंसक प्रदर्शनों में पुलिस की कथित बर्बरता देखने को मिली थी.

    हिंसक प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात भी की थी. प्रियंका गांधी ने बिजनौर, मेरठ और वाराणसी में मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की थी. साथ ही लखनऊ में भी पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी के घर भी पहुंचीं थीं. इसके अलावा कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर पत्र भी सौंपा था.

    ये भी पढ़ें: शाहीन बाग में बच्चे की मौत का मामला: SC को चिट्ठी लिखने वाली बहादुर बच्ची ने कही ये बात

    Tags: Lucknow news, NHRC, Priyanka gandhi, Up news in hindi, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर