Home /News /uttar-pradesh /

उत्तर प्रदेश में Corona Curfew खत्म, संक्रमितों की संख्या कम होने के बाद लिया फैसला

उत्तर प्रदेश में Corona Curfew खत्म, संक्रमितों की संख्या कम होने के बाद लिया फैसला

कोरोना के मामले कम होने के साथ ही सरकार ने अब ढील देनी शुरू कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना के मामले कम होने के साथ ही सरकार ने अब ढील देनी शुरू कर दी है. (सांकेतिक फोटो)

UP News: लगातार कम हो रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सूबे में रात 11 से सुबह 6 बजे तक रहने वाले कर्फ्यू को भी खत्म कर दिया गया है. हालांकि कोरोना प्रोटोकॉल का अभी भी सख्ती से पालन होगा.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर कम होते ही अब सरकार ने भी नियमों में ढील देना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में यूपी सरकार ने अब सूबे में लगा कोरोना कर्फ्यू बुधवार से खत्म कर दिया है. लगातार कम हो रहे कोरोना मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. अब यूपी में रात्रिकालीन कर्फ्यू पूरी तरह से खत्म है. गौरतलब है कि पहले कोरोना कर्फ्यू रात 11 से सुबह 6 बजे तक था.
    उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद ये निर्णय लिया गया है. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार की ओर से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. हालांकि अभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना होगा साथ ही त्योहारों को देखते हुए कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा.

    गौरतलब हे कि प्रदेश में मंगलवार को 1,55,731 लोगों की कोरोना जांच की गई. इसमें से 11 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं अब तक प्रदेश में कुल 8,18,05,693 सैंपलों को जांच लिया गया है. वहीं पिछले एक दिन की बात की जाए तो 17 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं अब तक 16,87,048 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के कुल 112 मामले हैं.

    लगातार हो रहा है वैक्सीनेशन
    उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम लगातार जारी है और पिछले एक दिन में 7,58,386 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. वहीं अब तक 9,35,95,314 लोगों को पहली और 2,72,88,718 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

    Tags: CM Yogi Aditya Nath, Corona, Corona Night Curfew, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर