Assembly Banner 2021

Corona Night Curfew: इन शहरों में रात में बाहर निकलने पर लगा है बैन, देखें-इस लिस्ट में कहीं आपकी सिटी तो नहीं?

कोरोना वायरस की वजह से लगातार नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान हो रहा है.

कोरोना वायरस की वजह से लगातार नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान हो रहा है.

Night Curfew In MP, UP, Rajasthan and Delhi: कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार से न सिर्फ केंद्र सरकार बल्कि राज्‍य सरकारें भी परेशान हैं. इसी वजह से यूपी, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. जबकि दिल्‍ली में 6 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है.

  • Share this:
लखनऊ/भोपाल/जयपुर. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी की दूसरी लहर से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. जबकि भारत में गुरुवार को पहली बार एक दिन में कोरोना के 1 लाख 26 हजार 789 केस सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के साथ दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, पंजाब, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश आदि में काफी संख्‍या में कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. जबकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कई राज्‍यों ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान कर दिया है. लेकिन हम यहां मध्‍य प्रदेश, यूपी, राजस्‍थान, उत्‍तराखंड, झारखंड, बिहार, छत्‍तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्‍ली की बात कर रहे हैं. बहरहाल, महाराष्‍ट्र के बाद कोरोना वायरस की सबसे अधिक मार मध्‍य प्रदेश, यूपी, राजस्‍थान और दिल्‍ली पर पड़ रही है. इसी वजह से स्‍थानीय सरकारों ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. दिल्‍ली सरकार ने पूरे राज्‍य में 6 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगा रखा है.

Youtube Video

मध्‍य प्रदेश के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज