होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /बेकार गत्ता लखनऊ के नितिन विश्वकर्मा के लिए बना खास, आप भगवान की तस्‍वीरें देखकर कहेंगे वाह!

बेकार गत्ता लखनऊ के नितिन विश्वकर्मा के लिए बना खास, आप भगवान की तस्‍वीरें देखकर कहेंगे वाह!

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले नितिन विश्वकर्मा गत्ते की मदद से भगवान की तस्‍वीरें बनाने के कारण चर्चा ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

    लखनऊ. क्या आपने कभी सोचा है जिन गत्तों को आप बेकार समझकर घर के बाहर फेंक देते हैं, उन गत्तों को उठाकर कोई देवताओं की तस्वीर बना सकता है .अगर नहीं तो आज हम आपको मिलवा रहे हैं लखनऊ शहर के रहने वाले नितिन विश्वकर्मा से, जिन्होंने कुछ ऐसा ही स्टार्टअप शुरू किया है. उन्‍होंने बताया कि करीब 4 साल से वह कारबोर्ड हैंडीक्राफ्ट के नाम से एक छोटा सा स्टार्टअप चला रहे हैं, जिसके जरिए वह अपने और अपने परिवार को पाल रहे हैं.

    नितिन विश्वकर्मा ने शुरुआत छोटे-छोटे प्रोडक्ट को बनाने से की थी. शुरुआती दौर में वह पेन स्टैंड बनाते थे, जिसमें वह बेकार गत्तों और शादी के कार्ड का इस्तेमाल करते थे. जब उनके दोस्तों ने यह देखा तो उनको प्रोत्साहित किया. यही वजह है आज वह बड़े-बड़े गत्तों से भगवान के पोस्टर, पेंटिंग और गिफ्ट बना रहे हैं, जिनको लोग काफी पसंद कर रहे हैं और इसी के जरिए नितिन विश्वकर्मा पैसा भी कमा रहे हैं. खास बात यह है कि नितिन विश्वकर्मा ने एक महाभारत का रथ बनाया है, जिसकी कीमत 12000 रुपए है. इसे बनाने में उन्हें 2 महीने का वक्त लग गया था. इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    भगवानों के पोस्टर और पेंटिंग बनाई
    नितिन विश्वकर्मा ने बताया कि उन्होंने भगवान के पोस्टर, पेंटिंग और फोटो भी बनाई हैं. इसके अलावा उन्होंने पेन स्टैंड बनाए हैं, जिसमें उन्होंने शादी के कार्ड का भी इस्तेमाल किया है. साथ ही उन्होंने एक अकेले अर्जुन को भी बनाया है. कीमत पूछे जाने पर वह कहते हैं कि पेन स्टैंड डेढ़ सौ से लेकर के 200 रुपए तक उनके पास उपलब्ध है. वहीं, छोटे अर्जुन की कीमत 600 रुपए है.

    भगवान का पोस्टर पसंद आया तो खरीद लेते हैं लोग
    नितिन विश्वकर्मा ने बताया कि वह किसी प्रोडक्ट की कीमत अपना काम और मेहनत के हिसाब से तय करते हैं. जबकि अगर आपको भी उनके स्टार्टअप के बने भगवान के पोस्टर या फिर कुछ भी पसंद आए, तो मोबाइल नंबर 9682874933 पर संपर्क कर ऑर्डर कर सकते हैं. नितिन विश्वकर्मा के मुताबिक, वह प्रोडक्‍ट की होम डिलीवरी भी करते हैं.

    Tags: Lord ganapati, Lord Ram, Lucknow news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें