लाइव टीवी

निजामुद्दीन मरकज़: दिल्ली में ही हैं लखनऊ के 20 और प्रयागराज के 11 लोग!
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 1:52 PM IST
निजामुद्दीन मरकज़: दिल्ली में ही हैं लखनऊ के 20 और प्रयागराज के 11 लोग!
निजामुद्दीन इलाके में की जारी है छानबीन.

Fight Against COVID-19: उत्‍तर प्रदेश प्रशासन ने 157 ऐसे लोगों की पहचान की है, जो हजरत निजामुद्दीन स्थि‍त मरकज़ में गए थे.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) में तबलीगी जमात में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के 157 लोगों की खोज में संबंधित जिला प्रशासन ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है. लखनऊ से खबर मिल रही है कि यहां के 20 चिह्नित लोग अभी तक लखनऊ नहीं लौटे हैं. सूत्रों के मुताबिक, ये सभी 20 लोग अभी दिल्ली में ही हैं. वहीं, प्रयागराज मंडल के भी लोगों के अभी दिल्ली में ही होने की सूचना है.आगरा से भी खबर आ रही है यहां से तबलीगी जमात के जलसे में शामिल होने गए लोग अभी दिल्ली में ही हैं. बता दें कि ताजनगरी के तीन लोगों की सूचना थी कि ये निजामुद्दीन मरकज़ गए थे.

बता दें कि प्रयागराज मंडल से भी 11 लोगों के शामिल होने की सूचना थी. इनमें आठ लोग प्रयागराज के मऊ आइमा और तीन लोग प्रतापगढ़ जिले के थे. प्रयागराज जोन के आईजी केपी सिंह ने एलआईयू जांच में पाया है कि सभी लोग जमात के बाद से दिल्ली में ही ठहरे हुए हैं. उन्होंने कहा कि जमात में शामिल लोगों के यहां न आने से कोरोना का फिलहाल कोई खतरा नहीं है.

बता दें रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के करीब 157 लोग पुलिस ने चिन्हित किए हैं, जो इस जमात में शामिल हुए थे. इनकी 19 जिलों में तलाश की जा रही है. निजामुद्दीन मरकज मामले के सामने आने के बाद मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सभी दौरे रद्द करते हुए लखनऊ में हाईलेवल मीटिंग बुला ली है.



इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी/सर्वेश दुबे



ये भी पढ़ें:

लखनऊ: कैसरबाग की मरकजी मस्जिद में मिले किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के नागरिक

निजामुद्दीन मरकज़: UP के 19 शहरों में सर्च अभियान, दौरा रद्द कर लखनऊ लौटे CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading