लाइव टीवी

निजामुद्दीन मरकज़: UP के इन 19 शहरों में सर्च अभियान, दौरा रद्द कर सीएम योगी ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 12:41 PM IST
निजामुद्दीन मरकज़: UP के इन 19 शहरों में सर्च अभियान, दौरा रद्द कर सीएम योगी ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को अपना दौरा रद्द कर लखनऊ में हाईलेवल मीटिंग बुला ली है.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़़ (Nizamuddin Markaz) में विदेशों से पहुंचे तब्लीगी जमात के सदस्यों की उत्तर प्रदेश में भी तलाशी शुरू हो गई है. अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार, यूपी के करीब 157 लोग पुलिस ने चिह्नित किए हैं. ये प्रदेश के 19 जिलों के बताए जा रहे हैं. अब इन जिलों के कप्तानों को डीजीपी मुख्यालय की तरफ से लिस्ट भेजी गई है और कहा गया है कि ऐसे लोगों से फौरन संपर्क करें और उनका कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) कराएं.

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार का अपना दौरा रद्द कर दिया है और लखनऊ में हाईलेवल मीटिंग बुला ली है. निजामुद्दीन मामले को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री 11 समितियों के सदस्यों के साथ मीटिंग करेंगे. मीटिंग मुख्यमंत्री आवास पर होगी.

इन 157 लोगों में बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, लखनऊ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बाराबंकी, मेरठ, बागपत, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के लोग शामिल हैं. लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सर्वाधिक 28 लोग और राजधानी लखनऊ के 20 लोग शामिल हैं. डीजीपी मुख्यालय से निर्देश के फौरन बाद इन शहरों में इन लोगों काे ढूंढ़ना शुरू कर दिया गया है.



डीजीपी ऑफिस ने इन जिलों के कप्तानों को भेजी लिस्ट में सभी लोगों पर तब्लीगी जमात के विदेशी नागरिकों के हजरत निजामुद्दीन मरकज में हुए धार्मिक आयोजन के दौरान संपर्क में आने का शक है. डीजीपी ऑफिस ने इन सभी लोगों का प्राथमिकता के आधार पर मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया है. बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तब्लीगी जमात में अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हुए थे.



इस आयोजन में लोगों को धर्म की शिक्षा देकर इसके प्रचार-प्रसार के लिए देश के अलग-अलग मस्जिदों में भेजा गया था. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में देश-विदेश से लोग जुटे थे. लॉकडाउन के बाद भी ये लोग छिपकर मरकज में ही रह रहे थे. इसके बाद जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो करीब 200 लोगों को क्वारंटाइन किया गया.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: तब्लीगी जमात के विदेशी सदस्यों के कांटेक्ट में आए थे यूपी के 157 लोग

COVID-19 से लड़ने के लिए यूपी BJP की पहल, हर कार्यकर्ता दान में देगा 100 रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading