• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • निजामुद्दीन मरकज: मौलाना खालिद रशीद की अपील- शामिल लोग खुद बाहर आकर कोरोना की जांच कराएं

निजामुद्दीन मरकज: मौलाना खालिद रशीद की अपील- शामिल लोग खुद बाहर आकर कोरोना की जांच कराएं

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली (File Photo)

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली (File Photo)

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि जो हुआ है वो अफसोसनाक है. उसकी जांच होनी चाहिए. मरकज निजामुद्दीन (Nizamuddin Markaz) में दुनिया भर से लोग आते हैं और शरीक होते हैं. जो लोग इसमें शामिल थे, वे खुद निकलें और प्रशासन से अपनी जांच करवाएं. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आपसे किसी को भी ये बीमारी न फैले. क्योंकि इस्लाम में इंसान को बहुत ज्यादा अहमियत दी गई है.

  • Share this:
    लखनऊ. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) मामले पर लखनऊ में मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली (Maulana Khalid Rashid Farangi Meheli) ने अहम बयान दिया है. मौलाना ने कहा कि जो हुआ है वो अफसोसनाक है. उसकी जांच होनी चाहिए. साथ ही जो लोग इसमे शामिल थे, वे खुद बाहर निकलकर आएं और प्रशासन से अपनी कोरोना की जांच करवाएं. फरंगी महली ने कहा कि ये संस्था एक धार्मिक संस्था है, जो लोगो को रोजा, हज, नमाज, जकात के बारे में बताती है. साथ ही लोगो को कैसा व्यवहार रखना चाहिये? एक-दूसरे से, वो भी करती है.

    उन्होंने कहा कि मरकज निजामुद्दीन में दुनिया भर से लोग आते हैं और शरीक होते हैं. जो लोग इसमें शामिल थे, वे खुद निकलें और प्रशासन से अपनी जांच करवाएं. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आपसे किसी को भी ये बीमारी न फैले. क्योंकि इस्लाम में इंसान को बहुत ज्यादा अहमियत दी गई है.

    दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में देश-विदेश से लोग जुटे थे. लॉकडाउन के बाद भी ये लोग छिपकर मरकज में ही रह रहे थे. इसके बाद जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो करीब 200 लोगों को क्वारंटाइन किया गया. इस आयोजन में उत्तर प्रदेश के भी कई लोग शामिल हुए थे, जिनको लेकर 19 जिलों में सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है.

    इनपुट: मोहम्मद शबाब

    ये भी पढ़ें:

    निजामुद्दीन मरकज: UP के इन 19 शहरों में सर्च अभियान, दौरा रद्द कर लखनऊ लौटे CM

    COVID-19: निजामुद्दीन मरकज को लेकर आमने-सामने आए खालिद रशीद और वसीम रिजवी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज