यूपी में इस साल नहीं होगा कोई आईपीएल मैच!

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दिल्ली डेयर डेविल्स की दिलचस्पी थी और उनकी टीम ने इस महीने की शुरुआत में इकाना का दौरा भी किया था.

भाषा
Updated: February 15, 2018, 5:38 PM IST
यूपी में इस साल नहीं होगा कोई आईपीएल मैच!
File Photo
भाषा
Updated: February 15, 2018, 5:38 PM IST
उत्तर प्रदेश को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के किसी भी मैच की मेजबानी का मौका नहीं मिलेगा. चूंकि आईपीएल द्वारा जारी कलेंडर में राज्य के किसी स्टेडियम का नाम नहीं है. किसी भी फ्रेंचाइजी ने कानपुर के ग्रीन पार्क और लखनऊ के नव निर्मित इकाना स्टेडियम में मैच कराने में कोई रुचि नहीं दिखाई है.

ग्रीन पार्क में पिछले दो साल गुजरात लॉयंस की टीम ने अपने दो दो मैच खेले. लेकिन उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के मुताबिक, आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने गृहनगर में मैच के आयोजन के लिए व्यक्तिगत रुचि दिखाई थी, इसी वजह से कानपुर को ये मैच मिले. लेकिन कानपुर में अच्छे होटलों और हवाई अड्डे जैसी सुविधाओं का अभाव इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की बेरुखी का सबसे बड़ा कारण रहा.

यूपीसीए के सीईओ ललित खन्ना ने कहा, ‘कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को तो पहले ही इस बार किसी भी फ्रेंचाइजी आईपीएल टीम ने लेने में रुचि नहीं दिखाई थी. लेकिन लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दिल्ली डेयर डेविल्स की दिलचस्पी थी और उनकी टीम ने इस महीने की शुरुआत में इकाना का दौरा भी किया था. लेकिन पता नहीं बाद में क्या हुआ कि जब आईपीएल का कैलेंडर जारी हुआ तो उसमें लखनऊ का स्टेडियम भी शामिल नहीं है.'

यूपीसीए के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली डेयरडेविल्स के अलावा दो साल के प्रतिबंध के बाद लौटी राजस्थान रॉयल्स के भी मैच लखनऊ में कराने की कोशिश की गई लेकिन रॉयल्स ने अपने घरेलू मैदान जयपुर को ही चुना. सूत्र कहते है कि अभी भी यूपीसीए इस बात को लेकर आशान्वित है कि अगर समय पर जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम तैयार न हो पाया तो शायद राजस्थान रॉयल्स के एक दो मैच अंतिम समय में लखनऊ के इकाना स्टेडियम की झोली में गिर जाएं. वैसे इसकी संभावना लगभग न के बराबर है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर