अब अखिलेश यादव नहीं करेंगे गठबंधन, 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी सपा

एक सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बड़ी पार्टियों से गठबंधन का अंजाम देख चुके हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 12:59 PM IST
अब अखिलेश यादव नहीं करेंगे गठबंधन, 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी सपा
सपा मुख्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 12:59 PM IST
लखनऊ. पहले कांग्रेस (Congress) और फिर बसपा (BSP) से गठबंधन (Alliance) कर चुनाव लड़ने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आगामी उपचुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव (2022 Assembly Election) अकेले लड़ने का ऐलान किया है. सोमवार को पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत में ये बात अखिलेश यादव ने कही.

एक सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बड़ी पार्टियों से गठबंधन का अंजाम देख चुके हैं. अब सपा 2022 का चुनाव अकेले ही लड़ेगी. हालांकि उपचुनाव में ओमप्रकाश राजभर से गठबंधन को लेकर बातचीत पर अखिलेश ने कहा कि छोटे दलों से बातचीत जारी है. बसपा से गठबंधन टूटने के बाद मायावती के आरोपों पर पूछे गए सवाल के जवाब में अखिलेश ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

कांग्रेस व बसपा से गठबंधन हो चुका है नाकाम

बता दें अखिलेश यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन किया था. इस गठबंधन को यूपी के लड़कों का साथ बताया गया था. लेकिन बावजूद इसके चुनावों में सपा को करारी शिकस्त मिली थी. चुनाव परिणाम आने के बाद सपा ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ दिया था. लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने दशकों पुरानी अदावत को भुलाते हुए बसपा से हाथ मिलाया था. लेकिन इस बार भी अपेक्षाकृत परिणाम नहीं मिला. पार्टी महज पांच सीट ही जीत सकी, जबकि परिवार के तीन सदस्य भी हार गए.

योगी सरकार पर साधा निशाना

रामपुर दौरा रद्द होने के बाद सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने मंत्रियों के आईआईएम में ट्रेनिंग पर भी तंज कसा. अखिलेश ने कहा कि आईआईएम में क्या सीखेंगे मंत्री. योगी जी पहले बताएं मंत्रियों को क्यों हटाया. इन्वेस्टमेंट का दावा करने वाले बताएं कहां से आ रहा है इन्वेस्टमेंट? कौन सी बैंक इन्वेस्टमेंट को सपोर्ट कर रही है बताएं? व्यापारी आज कह रहे हैं गलती हो गई. सपा की स्कीम को बंद किया था, वही फिर शुरू कर रहे हैं. आज यूपी में दूध भी गुजरात से आ रहा है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

UP के 25 हजार होमगार्ड्स पर लटक रही छंटनी की तलवार! ये रही वजह

मोहर्रम पर रामपुर में धारा 144 लागू, अखिलेश यादव का दौरा रद्द

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...