अब Lockdown के अनलॉक होने पर सियासत, विपक्ष ने सरकार पर लगाए ये आरोप
Lucknow News in Hindi

अब Lockdown के अनलॉक होने पर सियासत, विपक्ष ने सरकार पर लगाए ये आरोप
देश में कब और कैसे खोला जाए लॉकडाउन

विपक्ष का कहना है कि जब देश में संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में लॉकडाउन को अनलॉक कर जनता की जान जोखिम में डालने का काम किया जा रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. 1 जून से लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) की शुरुआत के साथ ही बंदिशों को अनलॉक (Unlock 1.0) करने की भी तैयारी है. सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक धार्मिक स्थलों से लेकर, दुकान, बाजार, मंडी, शॉपिंग मॉल, ट्रांसपोर्ट, परिवहन सहित सभी आर्थिक गतिविधियों को अनलॉक कर दिया गया है. लेकिन सरकार के इस फैसले पर विपक्ष सवाल भी खड़े कर रहा है. विपक्ष का कहना है कि जब देश में संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में लॉकडाउन को अनलॉक कर जनता की जान जोखिम में डालने का काम किया जा रहा है.

सपा ने कही ये बात

समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह साजन ने कहा कि जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले 200 थे, तब सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया. अब जब दो तीन दिनों में संक्रमण का आंकड़ा दो लाख के पार हो जाएगा ऐसे में अनलॉक 1.0 का फैसला उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि अन्य देशों में लॉकडाउन तब हटाया गया जब वहां संक्रमण के मामले में कमी देखने को मिली. लेकिन देश में उल्टा हो रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से जनता की जान खतरे में पड़ जाएगी. उनका कहना था कि शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट, सलून आदि खोलने से कैसे लॉकडाउन का पालन होगा.



कांग्रेस ने उठाए ये सवाल
उधर कांग्रेस के पूर्व राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार ने जल्दबाजी में लॉकडाउन का ऐलान किया. सरकार को चाहिए था कि लॉकडाउन करने से पहले एक हफ्ते का समाया मजदूरों को उनके घर पहुंचने के लिए मिलना चाहिए था. ऐसा होने पर मजदूर घर भी पहुंच जाते और वित्तीय वर्ष की समाप्ति होने से अर्थव्यवस्था पर भी कम मार पड़ती. अब लॉकडाउन हटाने के फैसले से स्थिति और भयावह होगी.

सीएम योगी ने कही ये बात

हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि अनलॉक-1 में भी सामूहिक जुटान पर रोक जारी रहेगी. लोगों को जागरूक किया जाएगा, क्योंकि बचाव ही महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें:

Unlock 1.0 : यूपी में कल से खुल जाएंगे सैलून और पार्लर, माननी होंगी ये शर्तें

Unlock 1.0: ठेला और खोमचा लगाने वालों को बड़ी राहत, दुकान खोलने की मिली अनुमति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज