• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • 'केजरीवाल मॉडल' के सहारे उत्तर प्रदेश फतह की तैयारी में प्रियंका गांधी!

'केजरीवाल मॉडल' के सहारे उत्तर प्रदेश फतह की तैयारी में प्रियंका गांधी!

आजमगढ़ दौरे पर रहेंगी प्रियंका गांधी

आजमगढ़ दौरे पर रहेंगी प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी बुधवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंच रही हैं. प्रियंका गांधी यहां नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों पर की गई पुलिस कार्रवाई में जेल गए लोगों व उनके परिजनों से मुलाक़ात करेंगी.

  • Share this:
लखनऊ. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में भले ही कांग्रेस का खाता न खुला हो लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) की जोड़ी लगातार मेहनत कर रही है. मिशन 2022 को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अब यूपी में 'केजरीवाल मॉडल' (Kejriwal Model) का सहारा लेगी. कांग्रेस बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों को हथियार बनाने की रणनीति पर काम कर रही है.

आजमगढ़ के दौरे पर प्रियंका गांधी

इसी क्रम में प्रियंका गांधी बुधवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंच रही हैं. प्रियंका गांधी यहां नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे लोगों पर की गई पुलिस कार्रवाई में जेल गए लोगों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगी.

प्रियंका-लल्लू की जोड़ी से कांग्रेसियों में उत्साह

बता दें कि प्रियंका गांधी लगातार किसान, कानून व्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर यूपी की सड़कों पर संघर्ष करती दिख रही हैं. जिसका असर भी देखने को मिल रहा है. हताश और निराश कांग्रेस कार्यकर्ताओं में प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू की जोड़ी ने जान फूंकने का काम किया है. अब आगे की रणनीति दिल्ली के 'केजरीवाल मॉडल' पर तय होगी. कांग्रेस नेताओं के मुताबिक पार्टी अब बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगार, महिलाओं और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरेगी.

पानी-बिजली पर विजन करेगी साफ

दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत के पीछे केजरीवाल की 'फ्री स्कीम' का अहम योगदान माना जा रहा है. साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए काम को भी जनता का समर्थन मिला है. लिहाजा अब कांग्रेस भी केजरीवाल के 'विकास मॉडल' को अपनाने की तैयारी में है. कांग्रेस यूपी में दिल्ली के तर्ज पर ही बिजली और पानी पर अपना विजन साफ करेगी. इतना ही नहीं शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी भी देगी. इतना ही नहीं कांग्रेस यूपी में सुरक्षा और किसानों पर भी बात करेगी.

कांग्रेस नेता सचिन नायक ने बताया कि प्रियंका गांधी बुधवार को आजमगढ़ पहुंच रही हैं. उनके दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. वो लगातार जमीन से जुड़े मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही हैं. आजमगढ़ की जमीन से वो सीएए और एनआरसी के विरोध में आवाज बुलंद करेंगी. इतना ही नहीं आम जन मानस से जुड़े मुद्दों को भी लेकर प्रियंका सड़क पर उतर रही हैं. कांग्रेस हमेशा से ही गरीबों, दलितों, किसानों, युवा और महिलाओं के मुद्दों पर संघर्ष करती रही है.

लगातार सड़कों पर नजर आ रही हैं प्रियंका गांधी

बता दें कि सोनभद्र में आदिवासियों के नरसंहार का मामला रहा हो, या फिर ब्राह्मणों की हत्या के बाद ब्राह्मण यात्रा, उन्नाव और शाहजहांपुर रेप पीड़ितों का मामला, या फिर सीएए का विरोध करने वालों पर पुलिसिया कार्रवाई और गन्ना किसानों के भुगतान का मुद्दा सभी पर प्रियंका गांधी ने न सिर्फ मुखर होकर अपनी बात रखी बल्कि सड़कों पर भी वो उतरीं. अब प्रियंका बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे को लेकर भी कार्यकर्ताओं के साथ संघर्ष करती नजर आ सकती हैं.

ये भी पढ़ें:

UP STF के साथ एनकाउंटर में 1 लाख का इनामी राजेश ढेर, एक कमांडो को लगी गोली

गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण के ज़रिए गोमती नदी की तस्वीर बदलने की तैयारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज