Home /News /uttar-pradesh /

अब से यूपी PWD योजनाओं का नाम 'अटल बिहारी बाजपेयी सबका साथ सबका विकास'

अब से यूपी PWD योजनाओं का नाम 'अटल बिहारी बाजपेयी सबका साथ सबका विकास'

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फाइल फोटो

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फाइल फोटो

लोक निर्माण विभाग की 250 से अधिक आबादी के राजस्व गांवों को संपर्क मार्ग से जोड़ने वाली योजना (सबका साथ सबका विकास) को अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला लिया है.

    उत्तर प्रदेश में लोक निर्माण विभाग (पीडब्लूडी) की सबका साथ सबका विकास योजना का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा. लोक निर्माण विभाग की 250 से अधिक आबादी के राजस्व गांवों को संपर्क मार्ग से जोड़ने वाली योजना (सबका साथ सबका विकास) को अब अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का फैसला लिया है. इस योजना का नाम अब 'अटल बिहारी बाजपेयी सबका साथ सबका विकास' होगा.

    मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इसकी जानकारी दी. वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कर मौर्य ने सभी अभियंताओं को इस संबंध में निर्देश दिए.

    उन्होंने निर्देश दिए कि 1 सितंबर से सभी भुगतान विभाग में लागू चाणक्य सॉफ्टवेयर के माध्यम से ही किए जाएं. साथ ही दो लेन मार्ग से जोड़ने से बचीं 26 तहसीलों तक यह काम जल्द पूरा कराएं. उन्होंने इस काम को सितंबर के अंत तक हर हाल में शुरू करने की हिदायत दी.

    मौर्य ने कहा कि एशियन गेम्स या अन्य प्रतियोगिताओं में पदक विजेताओं के गांव व कस्बों तक सड़क बनाने का काम किया जाएगा. इंटर स्टेट कनेक्टिविटी में स्वीकृत 54 मार्गों का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है. इन मार्गों में राज्य की सीमा पर एक प्रवेश द्वार भी बनाया जाएगा.

    मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित गांवों में शहीदों के नाम पर प्रवेश द्वार भी बनाए जाएंगे. उन्होंने भू माफिया के कब्जे से पीडब्ल्यूडी की जमीन अभियान चलाकर मुक्त कराने के निर्देश दिए.

    बता दें स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के यूपी से लगाव को देखते हुए योगी सरकार ने उनके स्मृतियों को जीवित रखने के लिए कई घोषणाएं की हैं. प्रदेश में उनके नाम पर अस्पताल खोलने से लेकर जगह-जगह उनके स्मारक बनाए जाएंगे.

    Tags: Atal Bihari Vajpayee, Keshav prasad maurya, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर