लाइव टीवी

मेरठ में मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से सरकार की योजनाओं के ऐलान पर शुरू हुआ घमासान, धर्मगुरु ने जताया एतराज
Lucknow News in Hindi

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 4:39 PM IST
मेरठ में मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से सरकार की योजनाओं के ऐलान पर शुरू हुआ घमासान, धर्मगुरु ने जताया एतराज
धर्मगुरू मौलाना सैफ अब्बास ने किया विरोध

दिल्ली की केजरीवाल सरकार का हवाला देते हुए सैफ अब्बास ने कहा कि योगी जी देखें कि केजरीवाल ने तो अपने कामों को किसी लाउडस्पीकर से अनाउंस नही करवाया.

  • Share this:
लखनऊ. मेरठ (Meerut) में मंदिर (Temple) और मस्जिद (Mosque) के लाउडस्पीकर (Loudspeaker) से सरकार की योजनाओं के ऐलान के मामले ने तूल पकड़ लिया है. खबरों के मुताबिक मंदिर और मस्जिद में धार्मिक गतिविधियां तो होती ही हैं, लेकिन अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर से सरकार की योजनाओं को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इस पर धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास (Saif Abbas) कहते हैं कि सरकार काम इतना अच्छा करे कि उसको मस्जिदों और मंदिरों के लाउडस्पीकर की जरूरत न पड़े. सरकार के काम आम जनता को दिखें.

केजरीवाल सरकार का दिया हवाला
दिल्ली की केजरीवाल सरकार का हवाला देते हुए सैफ अब्बास ने कहा कि योगी जी देखें कि केजरीवाल ने तो अपने कामों को किसी लाउडस्पीकर से अनाउंस नही करवाया. उनका काम जनता के बीच उनकी उपलब्धि बता रहा है. वहीं सरकार में राज्यमंत्री मोहसिन रजा कहते हैं कि ये अच्छा कदम है, अगर सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच इस तरह बताया जाएगा तो जो लोग भी पात्र हैं उन तक जानकारी पहुंचेगी और वो इसका लाभ ले पाएंगे.

योगी आदित्यनाथ सरकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर का सहारा ले रही है. इनके माध्यम से सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है. कम-से-कम पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL) तो इस कवायद में जुट गया है.

PVVNL के क्षेत्र में लिया जा रहा है मंदिर और मस्जिद का सहयोग
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों की मानें तो इस कवायद का मकसद जन-जन तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है. पश्चिमाञ्चल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के आला अधिकारियों का कहना है कि पीवीवीएनएल के क्षेत्र में आने वाले 14 जनपदों के लोगों को उत्तर प्रदेश किसान आसान किश्त योजना का लाभ मिल सके इसलिए मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाएगा. मंदिर और मस्जिद के पुजारियों और मौलानाओं से इस जागरूकता अभियान में सहयोग करने के लिए निवेदन किया गया है.

ये भी पढ़ें ; - AAP अगर रही बहुमत से दूर तो क्या देंगे समर्थन?कांग्रेस प्रभारी ने दिया यह जवाब

जो भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग के साथ रहेगा वह हनुमान की शरण लेगा: विजय गोयल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर