लाइव टीवी

लखनऊ: SGPGI में तैनात नर्स ने फंदे से लटक कर दी जान, मोबाइल से खुलेगा आत्महत्या का राज़ !
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 8, 2020, 12:16 AM IST
लखनऊ: SGPGI में तैनात नर्स ने फंदे से लटक कर दी जान, मोबाइल से खुलेगा आत्महत्या का राज़ !
SGPGI में तैनात नर्स ने की आत्महत्या (सांकेतिक तस्वीर)

दरवाजा तोड़ कर घर में दाखिल हुई पुलिस को कमरे में पंखे से पुष्पलता लटका हुआ शव मिला और सामने कुर्सी पर उसका मोबाइल रखा हुआ था. मोबाइल फोन (mobile phone) का एंगल देखकर पुलिस (police) अंदाजा लगा रही है कि शायद वो किसी से वीडियो कॉल पर जुड़ी हुई थी.

  • Share this:
लखनऊ. संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ (SGPGI Lucknow) के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट (Pediatric Department) में तैनात नर्स पुष्पलता वर्मा ने फंदे से लटककर जान दे दी. मंगलवार को जब वो अपनी ड्यूटी पर नहीं पहुंची तब डिपार्टमेंट के लोगों ने उससे फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ मिला. जब दोपहर तक उससे संपर्क नहीं हो सका तब उसके सहकर्मी उसके फ्लैट पर पहुंचे लेकिन वो अंदर से बंद था. उन्होंने बताया कि बार-बार आवाज देने और दरवाजा नॉक करने पर जब कोई जवाब नहीं मिला तो किसी अनहोनी की आशंका में उन्होंने पुलिस (Police) को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस जब दरवाजा तोड़ कर फ्लैट में दाखिल हुई तो नर्स का शव फंदे पर लटकता मिला.

मोबाइल फोन से सुलझेगी आत्महत्या की गुत्थी
डीसीपी ईस्ट सोमेन बर्मा ने बताया कि मूल रूप से फतेहपुर की रहने वाली 29 वर्षीय पुष्पलता संजय गांधी पीजीआई के पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट में नर्स के पद पर तैनात थी. मंगलवार की सुबह 8 बजे उसकी शिफ्ट थी सुबह जब वह वार्ड में नहीं पहुंची तो उसके मोबाइल पर संपर्क किया गया जो स्विच ऑफ बता रहा था. पुष्पलता पीजीआई के पास ही सपना एनक्लेव में किराए के मकान में रहती थी. पुष्पलता के फ्लैट पर पहुंच कर उसके सहयोगियों ने कई बार दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था इसलिए पुलिस को सूचना दी गई. रिपोर्ट के मुताबिक सूचना मिलने के बाद मौके पर पीजीआई पुलिस पहुंची और उसने दरवाजा तोड़ा.

दरवाजा तोड़ कर घर में दाखिल हुई पुलिस को कमरे में पंखे से पुष्पलता लटका हुआ शव मिला और सामने कुर्सी पर उसका मोबाइल रखा हुआ था. मोबाइल फोन (mobile phone) का एंगल देखकर पुलिस अंदाजा लगा रही है कि शायद पुष्पलता किसी से वीडियो कॉल पर जुड़ी हुई थी. मोबाइल स्विच ऑफ हो चुका था इसलिए उसे कुछ देर चार्ज करने के बाद जब ऑन किया तो पता चला कि उसमें पैटर्न लॉक लगा हुआ था. मोबाइल कॉल की डिटेल पुलिस निकलवा रही है. पुलिस के मुताबिक पैटर्न लॉक खुलने के बाद पुष्पलता की आत्महत्या (suicide) का राज भी खुलने की संभावना है. डीसीपी ईस्ट के मुताबिक पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.



ये भी पढ़ें- COVID-19: लॉकडाउन तोड़ने पर 10803 FIR दर्ज, बतौर जुर्माना वसूले 4.97 करोड़ रुपये


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 12:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading