• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यूपी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 (UP Loksabha Election Result 2019): शुरूआती रुझान में आजम पीछे, जानिए यूपी में किस सीट से कौन आगे

यूपी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 (UP Loksabha Election Result 2019): शुरूआती रुझान में आजम पीछे, जानिए यूपी में किस सीट से कौन आगे

यूपी में जारी है काउंटिंग

यूपी में जारी है काउंटिंग

Lok Sabha Election Result 2019 - लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९/लाइव इलेक्शन रिजल्ट (Lok Sabha Chunav Parinam): यूपी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 (UP Loksabha Election Result 2019): अमेठी से भी शुरूआती रुझान मिलने लगे हैं, यहां से बीजेपी की स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आगे चल रही हैं. पीलीभीत से वरुण गांधी आगे हैं

  • Share this:
    लोकसभा चुनावों में मतगणना (UP Loksabha Election Result 2019) गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई. दिल्ली की सत्ता के लिए अहम उत्तर प्रदेश से भी शुरुआत रुझान सामने आ रहे हैं. 80 में से 60 लोकसभा सीटों के रुझान सामने आए हैं. इसमें बीजेपी 45 और सपा-बसपा गठबंधन 13 सीट व कांग्रेस दो सीटों पर आगे चल रही हैं. लखनऊ सीट से बीजेपी के राजनाथ सिंह आगे हैं. यहां उनका मुकाबला गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा और कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णम से है.

    अमेठी से भी शुरूआती रुझान मिलने लगे हैं, यहां से बीजेपी की स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से आगे चल रही हैं. पीलीभीत से वरुण गांधी आगे हैं, फ़ैजाबाद से बीजेपी के लल्लू सिंह आगे हैं, आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं. बागपत से जयंत चौधरी आगे चल रहे हैं. इटावा से सपा के कमलेश कठेरिया आगे चल रहे हैं. रामपुर से आजम खान पीछे चल रहे हैं.

    लोकसभा चुनाव 2019: इस बार इलेक्शन रिजल्ट में क्यों होगी देर? जानें पूरा मामला

    लालगंज से बसपा की संगीता आजाद आगे हैं. यात से बीजेपी के राजबीर सिंह आगे चल रहे हैं. मेरठ से बीजेपी के राजेंद्र चौधरी आगे चल रहे हैं. हाथरस से बीजेपी के राजवीर सिंह दिलेर आगे हैं. वाराणसी से नरेंद्र मोदी आगे चल रहे हैं. मुजफ्फरनगर से बीजेपी के संजीव बालियान आगे चल रहे हैं. फतेहपुर से बीजेपी की साध्वी निरंजन ज्योति आगे चल रही हैं. मैनपुरी सीट से मुलायम सिंह यादव आगे चल रहे हैं. बिजनौर से गठबंधन प्रत्याशी गिरीश चंद्र आगे चल रहे हैं. बहराइच से बीजेपी के अक्षयवर लाल गौड़ आगे हैं. धह्रौरा से बीजेपी की रेखा वर्मा आगे और कांग्रेस के जितिन प्रसाद पीछे चल रहे हैं.

    अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

    इलाहाबाद से बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी आगे चल रही हैं. बरेली से बीजेपी के संतोष गंगवार आगे. गाजियाबाद से बीजेपी के वीके सिंह आगे. गौतमबुद्ध नगर से बीजेपी के महेश शर्मा आगे. बांदा से बीजेपी के आरके सिंह पटेल आगे. बांसगांव से बीजेपी के कमलेश पासवान आगे. जालौन से बीजेपी के भानु प्रताप मौर्य आगे. फर्रुखाबाद से बीजेपी के मुकेश राजपूत आगे. खेरी से बीजेपी के अजय कुमार आगे. फूलपुर से बीजेपी की कृष्णा देवी पटेल आगे. कानपुर से बीजेपी के सत्यदेव पचौरी आगे. डुमरियागंज से बीजेपी के जगदम्बिका पाल आगे. गोरखपुर से बीजेपी के रवि किशन आगे. महाराजगंज से बीजेपी के पंकज चौधरी आगे. रामपुर से सपा के आजम खान आगे. सुलतानपुर से मेनका गांधी आगे. कैराना से तबस्सुम हसन आगे हैं. चंदौली से बीजेपी के महेंद्रनाथ पाण्डेय, उन्नाव से बीजेपी के साक्षी महाराज आगे है. सहारनपुर से कांग्रेस के इमरान मसूद आगे हैं. मुरादाबाद से सपा के इसटी हसन आगे हैं. भदोही से बीजेपी के रमेश बिंद आगे हैं. कन्नौज में डिंपल यादव आगे, बदायूं में बीजेपी की संघमित्र मौर्य आगे.

    अलीगढ से बीजेपी के सतीश गौतम आगे, सहारनपुर से गठंधन के फजलुर्रहमान आगे, उन्नाव से बीजेपी के सखी महाराज आगे, झांसी बीजेपी के अनुराग शर्मा आगे चल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज