ओम प्रकाश राजभर ने CM योगी को सौंपा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार

"इस सरकार से पिछड़ी जाति के लोगों को काफी अपेक्षाएं थी. लेकिन सरकार ने लगातार इनकी अपेक्षाओं की अनदेखी की है. ऐसे में, मैं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री जी को सौंपता हूं."

News18 Bihar
Updated: February 14, 2019, 3:02 PM IST
ओम प्रकाश राजभर ने CM योगी को सौंपा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: February 14, 2019, 3:02 PM IST
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने दिव्यांगजन  सशक्तीकरण विभाग के साथ- साथ पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दिया है. सीएम योगी को दिए गए पत्र में राजभर ने कहा है कि मंत्री पद पर रहते हुए भी हमने पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं की छात्रवृति और शुल्क प्रतिपूर्ति अपेक्षित रूप से नहीं दे पाए हैं. जिसके चलते इस वर्ग के छात्र-छात्राओं के साथ उनके परिजनों में सरकार के लिए काफी नाराजगी है.

ओम प्रकाश राजभर ने पत्र में आगे कहा है कि सामाजिक न्याय समिति के अनुरूप पिछड़ी जातियों के 27 फीसदी कोटे के आरक्षण का बंटवारा नहीं किए जाने से भी लोग काफी नाराज हैं. साथ ही राजभर ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग की कमेटी में मेरे द्वारा सुझाए गए नामों में से एक भी नाम शामिल नहीं किया गया है.
राजभर ने सीएम योगी को दिए पत्र में कहा है, "इस सरकार से पिछड़ी जाति के लोगों को काफी अपेक्षाएं थी. लेकिन सरकार ने लगातार इनकी अपेक्षाओं की अनदेखी की है. ऐसे में, मैं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री जी को सौंपता हूं."


बता दें कि इसी महीने 7 तारीख को सुहेलदेव भारतीय ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उन्हें कैबिनेट से बाहर निकालने की चुनौती दी थी. राजभर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने प्रदेश सरकार के साथ गठबंधन तोड़ने की धमकी दे रहे हैं. राजभर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ओबीसी के लिए उप-कोटा लागू करने की मांग कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें- 

इस रिक्शेवाले के पांच खतों का जवाब दे चुके हैं PM मोदी, जानिए क्या है माजरा


Phd का एग्जाम देने आए बाहुबली नेता ने परीक्षा केंद्र पर ली Selfie, सोशल मीडिया पर वायरल
Loading...



जहानाबाद में युवती से छेड़खानी का VIDEO वायरल, तीन आरोपियों की हुई पहचान

परीक्षा केंद्र पर पांच मिनट देर से पहुंचे परीक्षार्थीं तो बनाया गया मुर्गा, VIDEO वायरल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर