लाइव टीवी

यूपी में टूट की कगार पर NDA! मोदी-राजनाथ सहित 39 दिग्गज़ों के खिलाफ लड़ेगी राजभर की टीम

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 1:58 PM IST
यूपी में टूट की कगार पर NDA! मोदी-राजनाथ सहित 39 दिग्गज़ों के खिलाफ लड़ेगी राजभर की टीम
ओमप्रकाश राजभर की फाइल फोटो

ओम प्रकाश राजभर ने अपनी इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से भी अपने उम्मीदवार को उतारा है. इतना ही नहीं राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से भी प्रत्याशी भी खड़ा किया.

  • Share this:
योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यूपी में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी और सरकार से नाराज चल रहे राजभर पार्टी के लिए गठबंधन में सीट का ऐलान न होने की स्थिति में उन्होंने यह कदम उठाया है. सुभासपा ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर अपने 39 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया.

राजभर ने अपनी इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से भी अपने उम्मीदवार को उतरा है. इतना ही नहीं राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से भी प्रत्याशी खड़ा किया है.

प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छा आज भी है. लेकिन अपना दल को 2 सीटें देने के बावजूद अबतक हमें 1 भी सीटे देने को राजी नही हुए. मुझे बुलाकर बीजेपी के सिम्बल पर लड़ने के लिए समझाया जा रहा है. मैं अपने संगठन को खत्म कर बीजेपी के सिम्बल पर चुनाव नही लड़ूंगा. मैंने सूबे की 39 सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

राजभर ने कहा कि समाज मे अपनी उचित हिस्सेदारी न पाने वालों को टिकट दूंगा. हम अपने उम्मीदवारों के प्रचार-प्रसार के लिए नही लड़ रहे हैं. राजभर ने सपा-सपा को दगी कारतूस बताया. बीजेपी ने सिर्फ हमें विधायक नहीं बनाया, हमने भी उनके सैकड़ों विधायक बनाए.

इन्हें दिया टिकट
धरौहरा-राममूर्ति अर्कवंशी, सीतापुर-सुनील अर्कवंशी, मोहनलालगंज- विजय गौड़, लखनऊ-बब्बन राजभर, रायबरेली-अभय पटेल, अमेठी-जितेंद्र सिंह, सुल्तानपुर- कौशिल्या राजभर, प्रतापगढ़-विजय सिंह चौहान, बांदा-अनोखेलाल आरक, फतेहपुर-राजेश यादव, फूलपुर-उपेंद्र निषाद, इलाहाबाद-शिव कुमार प्रजापति, बाराबंकी- विश्वनाथ प्रताप निराला, फ़ैजाबाद-रमाकांत कश्यप, अम्बेडकरनगर- आरपी सिंह, कैसरगंज-कन्हैया धनगर पाल, श्रावस्ती-वेड प्रकाश राजभर, गोंडा- शीला चौहान, डुमरियागंज- रामनिवास राजभर, बस्ती- विनोद राजभर, संतकबीर नगर- सतीश कुमार राजभर, महाराजगंज-मुरली मनोहर राजभर, गोरखपुर- राधेश्याम सैथवार, कुशीनगर- राजू राजभर, देवरिया- अजय सिंह, बांसगांव-सुरेश राम, लालगंज-दिलीप सरोज, आजमगढ़- यशवंत सिंह उर्फ विक्की सिंह, जौनपुर- बृजेश कुमार प्रजापति, मछलीशहर- ममता बनवासी, घोसी- महेंद्र राजभर, सलेमपुर- राजाराम राजभर, बलिया-विनोद तिवारी, गाजीपुर-मेजर रामजी राजभर, चंदौली- बैजनाथ राजभर, वाराणसी- सिद्धार्थ राजभर, भदोही- राहुल बारी, मिर्जापुर-दरोगा बियार, राबर्ट्सगंज- कैलाश नाथ कोल.

ये भी पढ़ें:
Loading...

76 की उम्र में 17वीं बार फिर मैदान में मथुरा के फक्कड़ बाबा, 16 बार हो चुकी है जमानत जब्त

आजम के बयान पर आगे आएं अखिलेश यादव और मायावती: केशव प्रसाद मौर्य

नेताओं की बदजुबानी जारी, BSP प्रत्याशी गुड्डू पंडित ने राज बब्बर को जूतों से मारने की खाई कसम

जया प्रदा का आजम खान पर हमला, बोलीं -भाई को भाई कहना गुनाह है तो मैं गुनहगार हूं

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 16, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...