लाइव टीवी

मंत्री रीता बहुगुणा जोशी का पलटवार- विपक्ष बताए किसके समय में ऐसे शेल्टर होम फले-फूले

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 12:15 PM IST
मंत्री रीता बहुगुणा जोशी का पलटवार- विपक्ष बताए किसके समय में ऐसे शेल्टर होम फले-फूले
रीता बहुगुणा जोशी (फाइल फोटो)

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि देवरिया संरक्षण गृह को मान्यता 2010 में ली थी. उन्होंने कहा कि बसपा और सपा सरकार में इस गृह को बढ़ावा मिला.

  • Share this:
देवरिया के मां विंध्यवासिनी बालिका संरक्षण गृह में देह व्यापार के खुलासे पर महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने मंगलवार को विपक्ष पर मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि जो दल इस मामले में राजनीति कर रहे हैं, पहले वे बताएं किनके राज में ये शेल्टर होम फले-फूले?

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि देवरिया संरक्षण गृह को मान्यता 2010 में ली थी. उन्होंने कहा कि बसपा और सपा सरकार में इस गृह को बढ़ावा मिला. हाईकोर्ट के फैसले के बाद 2017 में सीबीआई द्वारा सभी बाल गृहों की जांच की बात सामने आई. हमारी सरकार ने 21 ऐसे गृहों की मान्यता समाप्त कर दी. उन्होंने कहा कि चाइल्ड वेलफेयर कमेटी में सपा और बसपा ने गलत लोगों को रखा. हमारी सरकार मामले में 70 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

 


Loading...

मंत्री ने कहा कि देवरिया खुलासे के बाद सरकार पूरी तत्परता से जांच करवा रही है. मां विंध्यवासिनी बालिका संरक्षण गृह मामले में डीपीओ ने 15 नोटिस दिए थे. मामले में स्थानीय स्तर पर लापरवाही हुई है. अगर हम थोड़ी सावधानी काम करते तो यह घटना नहीं होती. आज शाम को जांच रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि देवरिया मामले में प्रारंभिक जांच में यौन शोषण की बात सामने आ रही है. दो सदस्यीय जांच टीम की रिपोर्ट मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपी जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मामले को लेकर काफी गंभीर हैं.

न्यूज18 के सवाल पर मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि अगर थर्ड पार्टी ऑडिट करवाने की जरुरत पड़ी तो सरकार उसके लिए भी तैयार है. मामले में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. सभी बच्चों को न्याय मिलेगा.

उन्होंने कहा कि शेल्टर होम से 23 बच्चे मिले हैं. बाकी गायब बच्चों का रिकार्ड्स से टैली करवाकर पता लगाया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि मंडल स्तर पर सरकार बड़े बाल गृह खोलेगी. सरकार केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के सुझावों पर भी अमल करेगी. बीजेपी की सरकार जिम्मेदार एनजीओ को काम सौंप रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2018, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...