रायबरेली MLA अदिति सिंह की सदस्यता समाप्ति की याचिका पर कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कही ये बात
Lucknow News in Hindi

रायबरेली MLA अदिति सिंह की सदस्यता समाप्ति की याचिका पर कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कही ये बात
आराधना मिश्रा ने दिया अदिति सिंह की सदस्यता खत्म करने के लिए नोटिस

इन दिनों उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • Share this:
लखनऊ. रायबरेली (Raebareli) सदर सीट से विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) की सदस्यता रद्द करने की याचिका पर कांग्रेस (Congress) विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा 'मोना' (Aradhna Mishra) ने कहा कि 2 अक्टूबर को बुलाए गए विशेष सत्र में शामिल न होने की वजह से पार्टी ने व्हिप जारी किया था. लेकिन अदिति सिंह ने इसका उल्लंघन किया. साथ ही पार्टी द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया. जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द करने के लिए याचिका दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेगी.

न्यूज 18 से बात करते हुए आराधना मिश्रा ने बताय़ा कि "2 अक्टूबर को बीजेपी सरकार द्वारा बुलाये गये विशेष सत्र का कांग्रेस नें बहिष्कार करने का निर्णय लिया था. कांग्रेस नें 3 लाईन व्हिप जारी कर अपने सभी सदस्यो को सूचित किया था कि इस कार्रवाई में हम हिस्सा नही लेंगे. उस व्हिप का उल्लंघन करते हुए अदिति सिंह ने सदन की कार्रवाई में हिस्सा लिया था. जिसके लिए 4 अक्टूबर को तत्कालीन सीएलपी ली़डर अजय कुमार लल्लू नें अदिति सिंह के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी की थी. जिसका उन्होने कोई जवाब नही दिया. जिसके बाद उन्हें दूसरी नोटिस जारी की गई, उसका भी उन्होंने कोई जवाब नही दिया. इसलिए कल हमने विधानसभा अध्यक्ष को अदिति सिंह की विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिेये याचिका दी है."

विचारधारा से कांग्रेस ने न कभी समझौता किया



सोची-समझी साजिश के तहते कांग्रेस नेताओ के खिलाफ हो रही कार्रवाई से जुड़े सवालों का भी आराधना मिश्रा ने जवाब दिया. आराधना मिश्रा ने बताया कि "अनुशासनहीनता की कार्रवाई जिन लोगों के खिलाफ की गई है, उनके खिलाफ पर्याप्त सबूतों के साथ नियमों के तहत ही कार्रवाई की गई है. जहां तक सदन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की बात है, तो इससे पूर्व भी हमारे दो सदस्यों के खिलाफ प्रकरण माननीय विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत है. अदिति सिंह की याचिका भी प्रस्तुत की गई है. मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि कांग्रेस एक विचारधारा है, और विचारधारा से कांग्रेस ने न कभी समझौता किया है, और न करेगी. जो भी अनुशासनहीनता करेगा पार्टी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.
Aditi Singh
अदिति सिंह के खिलाफ सदस्यता समाप्ति का नोटिस


इन दिनों उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू कर दी है. कांग्रेस ने अनुशासनहीनता के एक मामले में जहां बीते 24 नवंबर को अपने 10 वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. तो बीते मंगलवार को कांग्रेस ने रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की भी विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिये विधानसभा अध्यक्ष को नोटिस भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:

स्कूल प्रिंसिपल ने 10वीं के सिख छात्र को पगड़ी पहनने से रोका, मचा बवाल

संकट में रायबरेली से MLA अदिति सिंह, विधायकी ख़त्म करने के लिए नोटिस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading