यूपी: होली पर 40 जिलों में दौड़ेगी सवा करोड़ की सुपर लग्जरी बसें

  • IANS
  • Last Updated: February 5, 2016, 4:13 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 1.25 करोड़ रुपये कीमत वाली सुपर लग्जरी बसें होली पर यात्रियों का मजा दोगुना कर देंगी. लखनऊ से 20 स्कैनिया बसों को चलाने की तैयारी चल रही है. सरकारी सूत्रों के अनुसार, ये स्कैनिया 40 से अधिक जिलों की जनता को सफर मुहैया कराएंगी. इन बसों में 45 से 49 सीटें होंगी तथा निगम इसके किराए का प्रस्ताव अभी तैयार कर रहा है. होली से पहले स्कैनिया का शुभारंभ करने की कोशिश है.

सूत्र के अनुसार, परिवहन निगम एक-एक मार्ग पर दो-दो स्कैनिया चलाएगा. प्रदेश के बदायूं, शक्तिनगर, बागपत, अलीगढ़, भिनगा, देवरिया, हापुड़, बहराइच जैसे जिलों एवं तहसील के लोगों को स्कैनिया में सफर का मौका मिलेगा.

सूत्र ने बताया कि स्कैनिया को चलाने का प्रस्ताव लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अखिलेश कुमार सिंह ने तैयार किया है. उन्होंने बताया कि होली पर्व पर स्कैनिया के चलने से यात्रियों को आरामदेय सफर का एहसास होगा.



सिंह ने कहा कि कैसरबाग अड्डे से सीतापुर रोड से दिल्ली तक दो स्कैनिया चलाई जाएगी, जिससे सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद के यात्रियों का आवागमन आसान होगा.
इसी प्रकार कैसरबाग अड्डे से सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत के बीच भी दो स्कैनिया चलाई जाएगी. अधिकतर स्कैनिया सुबह और शाम को ही चलेगी.

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक क़े रवींद्र नायक ने कहा, "परिवहन निगम सुपर लग्जरी बस स्कैनिया का संचालन करने जा रहा है. परिवहन निगम का प्रयास कि होली पर यह स्कैनिया बस चलने लगे. इसी महीने के अंत तक 12 स्कैनिया बसें आने वाली हैं."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज