Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: केंद्र सरकार के तर्ज पर योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय

COVID-19: केंद्र सरकार के तर्ज पर योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय

 योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय? (file photo)

योगी सरकार के मंत्री भी संभालेंगे मंत्रालय? (file photo)

लॉकडाउन के बाद सीएम ने पहली बार कैबिनेट मंत्रियों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई. दोनों डिप्टी सीएम भी पहली बार लॉकडाउन में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं.

लखनऊ. देश में कोविड-19 (COVID-19) की महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं केंद्र सरकार के तर्ज पर योगी सरकार के मंत्री भी अपने मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभालेंगे. प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में साफ किया है कि, 'जान है तो जहान है' और इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने अपने मंत्रियों को सोमवार से मंत्रालय संभालने की बात भी कही है, प्रधानमंत्री के पदचिन्हों पर चलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ भी अपने मंत्रियों को कार्यसंभालने का आह्वान कर दिया.

लॉकडाउन के बाद सीएम ने पहली बार कैबिनेट मंत्रियों की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई. दोनों डिप्टी सीएम भी पहली बार लॉकडाउन में मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार लॉकडाउन तो जारी रखेगी, लेकिन काम करन के तरीके में बदलाव करेगी. वहीं टीम 11 इसके लिए प्लान तैयार कर रही है. कोरोना संक्रमित लोगों की स्थिति और संख्या को देखते हुए सरकार तीन जोन में क्षेत्र को बांट सकती है.

पहला जोन वो होगा जिसमें पूर्णरूपेण लॉकडाउन होगा, दूसरा जोन वो होगा जिस क्षेत्र के लोगों का सक्रमित व्यक्तियों से मुलाकात हुई होगी और तीसरा जोन वो होगा, जहां संक्रमण फैलने के आसार नहीं दिख रहे होंगे. सरकार इस तरह से कैटेगरी में बांट कर लॉकडाउन का पालन करवाएगी. लॉकडाउन को कंप्लीट लागू कराने में सरकार को आर्थिक क्षति तो उठानी पड़ ही रही है साथ ही साथ शासन प्रशासन को अतिरिक्त उर्जा लगानी पड़ रही है.

क्षेत्र विशेष में हॉटस्पॉट का निर्धारण प्रशासन पहले ही करा चुका है, जिसके चलते आगे लॉकडाउन का काम कराते हुए प्रशासन रुटीन काम भी शुरू करा सकता है. मुख्यमंत्री इस एजेंडे पर चल सकते हैं कि किस तरह से संक्रमण वाले इलाकों में कड़ाई बरता जाए और किस तरह सरकारी कामकाज के साथ साथ बिजनेस को भी आगे बढ़ाया जा सके.

ये भी पढ़ें:

​COVID-19: सीएम योगी ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब फसल बेचने में नहीं होगी कोई परेशानी

Tags: Corona epidemic, Coronavirus, Lucknow news, Pm narendra modi, UP news, UP police, Yogi adityanath, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर