सोनभद्र नरसंहार पर बोलीं मायावती- घड़ियाली आंसू बहा रहीं सपा व कांग्रेस

मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर सपा (Samajwadi Party) और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पहले कांग्रेसियों ने आदिवासियों की जमीन हड़पी, इसके बाद सपा के भूमाफियाओं ने भी ऐसा ही किया. साथ ही विरोध करने पर कई लोगों को मौत के घाट तक उतार दिया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 6:35 PM IST
सोनभद्र नरसंहार पर बोलीं मायावती- घड़ियाली आंसू बहा रहीं सपा व कांग्रेस
मायावती सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 6:35 PM IST
कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के सोनभद्र (Sonbhadra Massacre) दौरे पर तीखा हमला करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी इस मुद्दे पर अब घड़ियाली आंसू बहा रही हैं.

मायावती ने ट्वीट कर सपा और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेसियों ने आदिवासियों की जमीन हड़पी, इसके बाद सपा के भूमाफियाओं ने इसका विरोध करने पर आदिवासियों के कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया.

मायावती ने लगाया ये आरोप
मायावती ने ट्वीट में लिखा, "सोनभद्र कांड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक पहले कांग्रेस व फिर सपा के भूमाफियाओं ने इनकी जमीन हड़प ली, जिसका विरोध करने पर, इनके कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. अब इस घटना को लेकर सपा व कांग्रेस के नेताओं को अपने घड़ियाली आंसू बहाने की बजाय इन्हें वहां पीड़ित आदिवासियों को, उनकी जमीन वापस दिलाने के लिए आगे आना चाहिये. तो यह सही होगा."

इसके अलावा मायावती ने प्रदेश की बीजेपी सरकार से भी आदिवासियों को उनका हक दिलाने की मांग की. उन्होंने लिखा, "इसके साथ ही, प्रदेश की भाजपा सरकार (BJP Government) को भी इस मामले में सख्त कदम उठाकर, वहां के आदिवासियों को उनकी जमीन वापस करानी चाहिये. बीएसपी फिर से यह मांग करती है."

प्रियंका पहुंची थीं उम्भा गांव
गौरतलब है कि प्रियंका गांधी मंगलवार को नरसंहार पीड़ित सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवारों के परिजनों से मुलाकात की और उनसे उनका दुख दर्द साझा किया. मुलाकात के बाद मीडिया से बतचीत में उन्होंने कहा कि वे पीड़ित परिवार से किया अपना वादा पूरा करने पहुंची थीं. प्रियंका ने कहा, "चुनार गेस्ट हाउस में मुलाकात के दौरान मैंने पीड़ित परिवारों से उनके गांव आने का वादा किया था."
Loading...

प्रियंका ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़ित परिजनों को परेशान किया जा रहा है. सरकार अपराधियों की जगह पीड़ित परिवार के लोगों को ही झूठे केस में फंसा रही है. कांग्रेस पार्टी पीड़ितों के हक की लड़ाई लड़ती रहेगी.

ये भी पढ़ें:

कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस
First published: August 13, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...