लाइव टीवी

अखिलेश बोले- हम तो सरदार पटेल को RSS पर बैन लगाने वाले के रूप में करेंगे याद...

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 31, 2019, 2:00 PM IST
अखिलेश बोले- हम तो सरदार पटेल को RSS पर बैन लगाने वाले के रूप में करेंगे याद...
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरदार पटेल की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

सपा ने गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के बाद सरदार पटेल जयंती (Sardar Patel Jayanti) को भी मना कर सियासी तिकड़म बैठाने की कोशिश की है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सरदार पटेल के जन्मदिन (Sardar Patel's Birthday) पर कहा कि देश में इस समय ऐसी ताकतें सक्रिय है जिनसे आपसी सौहार्द खत्म हो रहा है. इस समय देश को फिर से एक सरदार की जरुरत है जो इन ताकतों पर अंकुश लगाए.

  • Share this:
लखनऊ. सरदार पटेल (Sardar Patel Birthday) के जन्मदिवस के अवसर पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज लखनऊ स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया. अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम सरदार वल्लभ भाई पटेल को उसी रूप में याद करेंगे जैसा कि उन्होंने आरएसएस (RSS) के ऊपर बैन लगाकर किया था. आज फिर एक बार एक सरदार की आवश्यकता है, ऐसे सरदार की जो इन संगठनों पर बैन लगाए और ऐसी शक्तियों को रोके.

अखिलेश यादव ने कहा कि देश में इस समय ऐसी ताकतें सक्रिय है जिनसे आपसी सौहार्द खत्म हो रहा है. सरदार पटेल के जन्मदिन को लेकर पहले ही सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने सपा के सभी जिला अध्यक्षों, नगर अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा था कि सरदार पटेल के जन्मदिन को बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में मनाया जाए. सपा ने गांधी जयंती के बाद सरदार पटेल जयंती को भी मना कर सियासी तिकड़म बैठाई है.

किसानों में भी निराशा !
आज के दिन उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर समाजवादी पार्टी सरदार पटेल का जन्मदिन धूमधाम से मना रही है. इस अवसर पर अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा और कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह के हालात बने हैं उसमें बीजेपी अपने नेताओं की भी सुरक्षा नहीं कर पा रही है अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भी प्रदेश और केंद्र की सरकार को घेरा अखिलेश यादव ने कहा कि तमाम सरकारी दावों के बावजूद भी बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में भी बेरोजगारी का आंकड़ा अगर देखें तो लोग पूरी तरह से निराश हो चुके हैं.

अखिलेश यादव ने सरकार पर किसानों को भी निराश करने का गंभीर आरोप लगाया अखिलेश यादव ने कहा कि किसान पिछले 3 सालों में अपनी लागत मूल्य का भी भुगतान नहीं पा सका है हालांकि सरकार विज्ञापनों और अपने दावों में कहती है कि किसानों को अधिक मूल्य दिया जा रहा है. अखिलेश यादव ने अपनी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि उनके जमाने में किसानों के लिए कई सारी योजनाएं थी और एक ही छत के नीचे किसानों की समस्याओं का समाधान होता था. उनका आरोप था कि वर्तमान सरकार ऐसा नहीं कर रही है.

ये भी पढ़ें - रामजन्म भूमि पर आना है फैसला, हाई अलर्ट पर मथुरा, चप्पे-चप्पे पर है पुलिस का पहरा

Loading...

रन फॉर यूनिटी में अमेठी की सड़क पर उतरीं स्मृति ईरानी, बोलीं- साकार हुई सरदार पटेल की अखंड भारत कल्पना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...