Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: चुनाव से पहले मायावती को लगा बड़ा झटका, BSP के 6 विधायक SP में शामिल, एक भाजपा का

UP Election 2022: चुनाव से पहले मायावती को लगा बड़ा झटका, BSP के 6 विधायक SP में शामिल, एक भाजपा का

UP: सपा में शामिल होने वाले सभी 6 विधायकों को अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव का टिकट देंगे.

UP: सपा में शामिल होने वाले सभी 6 विधायकों को अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव का टिकट देंगे.

UP Politics: इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक अपने बेटे पंकज मलिक के साथ सपा में शामिल हुए थे. हरेंद्र मलिक प्रियंका गांधी वाड्रा की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे. उधर, सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं. अखिलेश ने शनिवार को एक बार फिर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. अखिलेश ने इसको लेकर तंज कसते हुए बीजेपी को आड़े हाथ लिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी यूपी में अपने 403 उम्मीदवार भी घोषित कर दे तो भी जनाक्रोश के डर से उसे ‘चार से तीन’ टिकट मांगने वाले भी नहीं मिलेंगे. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी चुनाव हारती दिख रही है. बीजेपी से त्रस्त यूपी की जनता बीजेपी को एक-एक वोट के लिए तरसा देगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले कई नेता अपना नफा-नुकसान देखकर पाला बदलने में लगे हैं. नेताओं का एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला अब तेज हो गया है. मायावती (Mayawati) की बसपा (BSP) को आज जोरदार झटका लगा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मौजूदगी में भाजपा के एक और बसपा के 6 विधायक सपा (SP) में शामिल हो गए हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसी के तहत शनिवार को सात विधायकों को समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई.

राजधानी लखनऊ में सपा के दफ्तर पर भारतीय जनता पार्टी से बगावत करने वाले सीतापुर सदर के विधायक राकेश राठौर के साथ ही बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित सात विधायकों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित विधायक सुषमा पटेल, हरगोविंद भार्गव, असलम चौधरी, असलम राइनी, हाकिम लाल बिन्द व मुज्तबा सिद्दीकी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में इन सभी विधायकों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताया. सूत्रों के मुताबिक बसपा छोड़ सपा में शामिल होने वाले सभी 6 विधायकों को अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव का टिकट देंगे. मुजतबा सिद्दीकी और हाकिम लाल बिंद प्रयागराज से विधायक हैं.

बालिग की सहमति से सेक्स भले ही अपराध नहीं, किन्तु यह भारतीय सामाजिक मूल्यों के खिलाफ- HC

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक अपने बेटे पंकज मलिक के साथ सपा में शामिल हुए थे. हरेंद्र मलिक प्रियंका गांधी वाड्रा की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे. उधर, सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं. अखिलेश ने शनिवार को एक बार फिर बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. अखिलेश ने इसको लेकर तंज कसते हुए बीजेपी को आड़े हाथ लिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी यूपी में अपने 403 उम्मीदवार भी घोषित कर दे तो भी जनाक्रोश के डर से उसे ‘चार से तीन’ टिकट मांगने वाले भी नहीं मिलेंगे. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी चुनाव हारती दिख रही है. बीजेपी से त्रस्त यूपी की जनता बीजेपी को एक-एक वोट के लिए तरसा देगी.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, BSP, CM Yogi, Lucknow news, Mayawati, Samajwadi party, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर