लाइव टीवी

64वें जन्मदिन पर मायावती बोलीं- कांग्रेस की राह पर बीजेपी, देश में अराजकता का माहौल

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 9:33 AM IST
64वें जन्मदिन पर मायावती बोलीं- कांग्रेस की राह पर बीजेपी, देश में अराजकता का माहौल
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर किया प्रेस कांफ्रेंस.

बसपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने जिस तरह से गरीब व दलित विरोधी नीतियों को बढ़ाया, अब सत्ता में आई बीजेपी (BJP) भी उसी राह पर चल रही है.

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में अपने 64वें जन्मदिन के मौके पर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों ने काम किया अब उसी राह पर केंद्र की बीजेपी सरकार चल रही है. आज केंद्र की गलत नीतियों के वजह से तनाव और अराजकता का माहौल है.

लखनऊ के मॉल एवेन्यु स्थित बसपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकारों ने जिस तरह से गरीब और दलित विरोधी नीतियों को बढ़ाया, उसकी वजह से जनता ने उसे सत्ता से बाहर कर दिया. अब सत्ता में आई बीजेपी भी उसी राह पर चल रही है. आज देश में अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. देश की हालत ख़राब है. देश में तनाव का माहौल है. केंद्र की गलत नीतियों के कारण आज देश की गरीब जनता परेशान है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं. या यूं कहें कि बीजेपी कांग्रेस से दो कदम आगे चली गई है.

'बसपा ही गरीब जनता का दुख-दर्द समझती है'
मायावती ने कहा कि कांग्रेस की वजह से ही बीजेपी दोबारा सत्ता में वापस आई है. अब कांग्रेस एंड कंपनी बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से सत्ता में आने की कोशिश कर रही है. ऐसे माहौल में बसपा ही गरीब जनता का दुख-दर्द समझती है. गरीबों की समस्याओं को लिए वह लड़ाई लड़ती रहेगी.

 



मायावती ने नोटबंदी, जीएसटी, सीएए, एनआरसी और एनपीआर जैसे मुद्दे का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इन सबकी जगह केंद्र सरकार अगर गरीब, दलित, आदिवासी और पिछड़ों के कल्‍याण की दिशा में काम करे तो सही होगा.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: मकर संक्रांति के पर्व पर संगम में उमड़ा आस्था का सैलाब

लखनऊ के पहले CP बोले- पब्लिक डिलीवरी सिस्टम को सुधारेगी कमिश्नरी व्यवस्था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर