लखनऊ: रिहायशी इलाके में चल रही केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 1 मजदूर की मौत 3 घायल
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: रिहायशी इलाके में चल रही केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 1 मजदूर की मौत 3 घायल
रिहायशी इलाके में चल रही केमिकल फैक्ट्री में धमाका (फाइल फोटो)

डीसीपी ईस्ट (DCP East) सोमेन वर्मा ने बताया थाना चिनहट के उत्तर धोना इलाके में रामस्वरूप केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से धमाका हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 10:09 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित बीबीडी (BBD) के पास केमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार देर रात ब्लास्ट (Blast) हो गया. इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 3 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यह धमाका तब हुआ, जब फैक्ट्री के अंदर बॉयलर में केमिकल मिलाये जा रहे थे. लोगों ने घटना के तुरंत बाद ही इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर 8 एम्बुलेंस भेजी गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. सूचना मिलते ही डीसीपी सोमेन वर्मा सहित कई पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

लखनऊ के चिनहट थाना क्षेत्र के फैजाबाद रोड पर तिवारी गंज स्थित उत्तर धोना गांव के पास स्वरूप कोल्ड स्टोरेज के बॉयलर में विस्फोट हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि फैक्ट्री में लगे टीन शेड काफी दूर जा गिरे और दीवारें दरक गईं. बताया जाता है कि धमाके की आवाज सुनकर दो महिलाएं साबिरा व शकीना इतना सहम गईं कि दोनों गुमशुम हो गईं. वो कुछ बता नहीं पा रही हैं. विस्फोट में फतेहपुर निवासी एक मजदूर स्वरूप सिंह की मौत हो गई.

ये भी पढे़ं- प्रियंका के निजी सचिव संदीप सिंह की अर्जी पर HC ने मांगा जवाब, प्रवासी मजदूरों पर योगी सरकार की प्रशंसा



डीसीपी ईस्ट सोमेन वर्मा ने बताया थाना चिनहट के उत्तर धोना इलाके में रामस्वरूप केमिकल फैक्ट्री है, जिसमें पेस्टिसाइड बनाने का काम होता है. देर शाम बॉयलर फटने की वजह से एक धमाका हुआ, जिसमें फैक्ट्री में काम कर रहे स्वरूप सिंह की मौत हो गई. एक श्रमिक को मामूली चोटें आई हैं, जबकि फैक्ट्री के बगल में बने एक घर की दो महिलाएं बेहोश हो गई थीं. जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. धमाके की सूचना मिलते ही मौके पर 8 एंबुलेंस व तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना कर दी गई थी.
ये भी पढ़ें- बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के गैंग पर पुलिस का एक्शन, अवैध बूचड़खाना मामले में 5 गिरफ्तार, फरार 3 पर इनाम

पुलिस ने एनडीआरएफ के सहयोग से राहत एवं बचाव कार्य को कुछ देर में ही पूरा कर लिया. डीसीपी ईस्ट के मुताबिक रात में फैक्ट्री में काम चल रहा था और 4 श्रमिक मौजूद थे. उद्योग विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया था. उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही विस्फोट की सही वजह सामने आ पाएगी. वहीं, रिहायशी इलाके में फैक्ट्री कैसे चल रही थी, इसकी भी जांच के आदेश दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading