UP सरकार के एक और मंत्री Corona Positive, अब मोहसिन रजा मिले संक्रमित
Lucknow News in Hindi

UP सरकार के एक और मंत्री Corona Positive, अब मोहसिन रजा मिले संक्रमित
कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के साथ ही मोहसिन रजा ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है. (फाइल फोटो)

इसी के साथ बाबागंज विधायक विनोद सरोज व उनका परिवार भी Corona Positive मिले हैं और वे सभी भी होम क्वारंटाइन हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इसकी चपेट में अब कई अफसर, नेता और मंत्री भी आ चुके हैं. यहां तक की यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान सहित दो मंत्री जान भी गंवा चुके हैं. वहीं अब खबर है कि अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा कोरोना संक्रमित मिले हैं. उन्होंने सोमवार शाम को खुद इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी. मोहसिन रजा ने कोरोना रिपोर्ट आने के बाद खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पूर्व में मेरे स्टाफ के कुछ कर्मचारी कोरोना पॉ‌जिटिव मिले थे. मेरे को भी कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे. जिसके बाद मैंने कोविड जांच करवाई. मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही बाबागंज विधायक विनोद सरोज की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. उनकी पत्नी और बच्‍चे भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके बाद विधायक भी अपने परिवार के साथ होम आइसोलेशन में चले गए हैं.

सभी को टेस्ट करवाने की अपील
मोहसिन रजा ने अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए सभी लोग गाइडलाइन के अनुसार स्वयं खुद को क्वारंटाइन करें और साथ ही कोरोना की जांच भी जल्द से जल्द करवाएं.





कोरोना के 54788 मामले
प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 63 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3486 हो गई है.जबकि इस अवधि में 5061 नए लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वक्त 54788 मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिसमें से 27,263 लोग होम आइसोलेशन में हैं. अब तक 1 लाख (1,00,682) से ज्यादा लोग होम आइसोलेशन में जा चुके हैं. वहीं, अब तक 172140 लोग कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 136585 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक 5626897 नमूनों की जांच की जा चुकी है जो किसी भी प्रदेश में सर्वाधिक है.

कल शुरू होगी ट्रेनिंग
यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सीरो सर्विलांस के लिए कल पहले चरण की ट्रेनिंग होगी. कल प्रदेश के 11 जिलों में यह काम शुरू होगा. दूसरे चरण की ट्रेनिंग 3 सितंबर को की जाएगी. 4 से 6 सितंबर चयनित समूह से प्रत्येक जनपद में 1080 लोगों का ब्लड सैंपल लिया जाएगा और एंटीबॉडी की जांच की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज