Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन : लखनऊ में मिला एक और जीका वायरस मरीज

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन : लखनऊ में मिला एक और जीका वायरस मरीज

अस्पताल

अस्पताल में सांस रोगियों की बढ़ी संख्या

जीका वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ रहा है.एक और युवती में जीका वायरस की पुष्टि हुई है.इससे इलाके में हड़कंप मच गया है.

    1. जीका वायरसका प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ रहा है.एक और युवती में जीका वायरस की पुष्टि हुई है.इससे इलाके में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह लखनऊ का पहला मरीज है जो सर्विलांस के तहत पकड़ में आया है.अब तक लखनऊ में छह लोगों में जीका वायरस की पुष्टि हो चुकी है. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है.रेडक्रास सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने सफदलबाग से 33 लोगों के नमूने लिए गए थे. इनमें एक युवती में जीका वायरस का पता चला है. केजीएमयू में नमूने की जांच हुई है.अधिकारियों का कहना है कि युवती का स्वास्थ्य स्थिर है.

    2. वातावरण में बढ़ते प्रदूषण ने लोगों की दिक्कतों में इजाफा कर दिया है.अस्पतालों की ओपीडी में भी सांस के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है.सबसे ज्यादा प्रदूषण तालकटोरा,चौक,आलमबाग,चारबाग व अलीगंज समेत दूसरे इलाकों में है. यहां सांस संबंधी परेशानी से पीड़ित मरीज भी अस्पतालों में आ रहे हैं. केजीएमयू, महानगर भाऊराव देवरस,सिविल और बलरामपुर समेत दूसरे अस्पतालों में सांस के मरीजों की संख्या बढ़ी है.

    3. लखनऊ विकास प्राधिकरण भवन की ओर से आयोजित शिविर में 32 आवंटियों की सम्पत्तियों की रजिस्ट्री की गई.शिविर के अन्तिम दिन 32 आवंटियों के पक्ष में सम्पत्तियों की रजिस्ट्री की गई. 25 लोगों को सम्पत्तियों का आवंटन किया गया.प्राधिकरण अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि दो दिवसीय आवास मेले में 77 लोगों की रजिस्ट्री की गई है.25 फ्लैट भी बेचे गए, जिनका आवंटन पत्र भी दिया गया.

    Tags: Lucknow city, Lucknow news, Zika Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर