योगी कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव पर लगी मुहर, विभागों के पुनर्गठन पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के दौरान कहा कि विभागों के पुनर्गठन के लिए लाए गए प्रस्ताव पर चर्चा किए जाने की जरूरत है. उन्होंने मामले पर जल्द से जल्द विचार-विमर्श पूरा कर फिर से कैबिनेट में प्रस्ताव लाने के निर्देश दिए.

Kumari ranjana | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 2, 2019, 4:52 PM IST
योगी कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव पर लगी मुहर, विभागों के पुनर्गठन पर हुई चर्चा
योगी कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव पर लगी मुहर
Kumari ranjana | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 2, 2019, 4:52 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में एक अहम प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में कुल दो प्रस्तावों पर चर्चा हुई थी. इसमें निर्वाचन विभाग से जुड़े प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी दे दी गई है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के दौरान कहा कि विभागों के पुनर्गठन के लिए लाए गए प्रस्ताव पर चर्चा किए जाने की जरूरत है. उन्होंने मामले पर जल्द से जल्द विचार-विमर्श पूरा कर फिर से कैबिनेट में प्रस्ताव लाने के निर्देश दिए.

विभागों के पुनर्गठन प्रस्ताव को मंजूरी नहीं, फिर होगा पेश

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक कैबिनेट में निर्वाचन विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19 के 99 करोड़ के बजट के स्वीकृति का प्रस्ताव पेश किया, जिस पर कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. इसके अलावा कैबिनेट में नीति आयोग द्वारा विभागों के पुनर्गठन का प्रस्ताव रखा गया, जिस पर चर्चा की गई लेकिन अभी कैबिनेट ने मंजूरी नहीं दी है. इसे फिर से कैबिनेट में पेश किया जाएगा. केंद्र से जोड़कर इस बार मंत्रालय को रखने की प्रक्रिया के तहत काम होगा.

यूपी में 95 से घटाकर 57 होंगे विभाग

हालांकि विभागों के पुनर्गठन पर मुहर लग गई है. नीति आयोग की सलाह पर योगी सरकार ने विभागों के पुनर्गठन के लिए आईएएस संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी. कमेटी द्वारा रिपोर्ट पेश किया जा चुका है. इस रिपोर्ट में मौजूदा 95 विभागों को घटाकर 57 रखने का सुझाव दिया गया है.

ये भी पढे़ं:

लखनऊ: पुलिस के खिलाफ CM दफ्तर पर सचिवालय कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन
Loading...

क्‍या 17 पिछड़ी जातियों को SC में शामिल करने पर यू-टर्न लेगी योगी सरकार?

नोएडा में टॉवरों के गैप में फंसा मिला महिला का शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

योगी राज में बदलेगी भिखारियों की LifeStyle, मिलेगा रोजगार का ऑफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...