लखनऊ: सिटी मॉन्टेसरी स्कूल की महानगर शाखा में एक-एक स्टूडेंट और टीचर मिले कोरोना पॉजिटिव, सील

लखनऊ के सीएमएस स्कूल की महानगर शाखा कोरोना मरीज मिलने के बाद सील कर दी गई है.

लखनऊ के सीएमएस स्कूल की महानगर शाखा कोरोना मरीज मिलने के बाद सील कर दी गई है.

Lucknow News: बता दें कुछ दिन पहले ही सीएमएस अलीगंज ब्रांच को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आदेश पर दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था. यही नहीं सीएमएस प्रबंधन के खिलाफ गोमतीनगर थाने में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में प्रशासन ने एफआइआर भी दर्ज कराई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 2:36 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) की महानगर शाखा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना मरीज मिलने के बाद सीएमएस की महानगर शाखा को सील कर दिया गया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे नगर निगम ज़ोनल अधिकारी जोन-3 व एसीएम-5 के नेतृत्व में नगर निगम के स्टाफ ने स्कूल को सील कर दिया है. बता दें कुछ दिन पूर्व ही इसी स्कूल की अलीगंज शाखा में भी कोविड मरीज़ मिले थे. इसके बाद कोरोना के नियमों की धज़्ज़िया उड़ाने पर सीएमएस प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी.

अभी कुछ दीं पहले ही कोरोना केस मिलने के कारण सिटी मांटेसरी स्‍कूल की अलीगंज ब्रांच को बंद कर दिया गया था. अब सिटी मांटेसरी स्‍कूल की महानगर ब्रांच में कोरोना केस मिलने के कारण उसे सील कर दिया गया है. सिटी मांटेसरी स्‍कूल महानगर ब्रांच में गुरुवार को एक शिक्षिका और एक स्टूडेंट के कोरोना पॉजिटिव मिलने का बाद हड़कंप मच गया. पूर्व में भी सीएम के संस्थापक जगदीश गांधी पर कोरोना नियमों की धज़्ज़ियां उड़ाने पर मुकदमा दर्ज हो चुका है. गौरतलब है कि CMS में ज्यादातर बड़े व संभ्रांत परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं. जानकारी मिलते ही सभी में डर और घबराहट भर गई है.

एक महिला शिक्षिक और एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव मिलने का बाद सिटी मांटेसरी स्‍कूल महानगर ब्रांच को दोपहर में सील कर दिया गया है. स्कूल से बच्चों, शिक्षिकाओं और अन्य कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया और नगर निगम टीम के द्वारा इस जगह को सील कर ताला जड़ दिया गया. कोरोना मरीज की जानकारी हुई तुरंत जोनल अधिकारी जोन-3 व एसीएम-5 के नेतृत्व में नगर निगम के स्टाफ ने स्कूल को टाला जड़कर यहां नोटिस भी लगा दिया है.

CMS Notice
लखनऊ: सील करने के बाद सीएमएस महानगर शाखा पर लगाया गया नोटिस

सिटी मांटेसरी स्‍कूल अलीगंज ब्रांच भी हुई थी कोरोना के कारण बंद 

गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले सिटी मांटेसरी स्‍कूल अलीगंज की ब्रांच को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आदेश पर दो दिन के लिए बंद कर दिया गया था. किन्तु विद्यालय प्रशासन ने अपनी अन्य शाखाओं में सीख न लेते हुए लापरवाही बरती. जिस कारण स्‍कूल की दो शिक्षिकाओं के कोविड पॉजेटिव पाए जाने के बाद स्‍कूल को बंद किया गया था. इससे पहले भी प्रतिष्ठित लामार्टिनियर स्‍कूल में भी काम करने वाले कर्मचारियों के कोविड पॉजेटिव पाए जाने के बाद बंद कर दिया गया था. स्‍कूल में सैनिटाइजेशन के बाद कांटेक्‍ट ट्रेसिंग भी करवाई गई थी.

एफआईआर भी हुई थी दर्ज



गौरतलब है कि सीएमएस प्रबंधन के खिलाफ गोमतीनगर थाने में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में प्रशासन ने एफआइआर दर्ज कराई थी. आरोप था कि सीएमएस प्रबंधन ने स्कूल के बच्चों का रिजल्ट घोषित होने के बाद बिना मास्क और शारीरिक दूरी का पालन कराए. उन्हें इकट्ठा किया था और उनकी सामूहिक फोटो खिंचवाई थी. यह कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन की श्रेणी में आता है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज