UP में अब डॉक्टर की पर्ची दिखाने पर ही मिलेगा ऑक्सीजन सिलेंडर, नई गाइडलाइन जारी

oxygen

oxygen

उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है. अब निजी तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने पर रोक लगा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 1:07 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है. अब निजी तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने पर रोक लगा दी है. ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए राज्य सरकार ने ये नई गाइडलाइन जारी की है. इसमें कहा गया है कि बहुत गंभीर स्थिति को छोड़कर किसी को भी निजी तौर पर ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं की जाएगी. यह सिर्फ संस्था को ही दी जाएगी. गंभीर स्थिति में निजी तौर ऑक्सीजन देना भी पड़े तो संबंधित व्यक्ति से डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन और आधार कार्ड लेकर डिटेल नोट करना होगा. इसके अलावा ऑक्सीजन रीफिलिंग सेंटर पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं.

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश पर भारी पड़ रही है. राज्य में अभी 2.42 लाख से ज्यादा ऐसे मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है. बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 33,106 संक्रमित मिले और 187 की मौत हुई. इसके बाद मौत का आंकड़ा 10 हजार को पार कर गया है. यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी भी संक्रमित हो गई हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही पॉजिटिव हो चुके हैं.

हटाए गए बलरामपुर अस्पताल के डायरेक्टर

बता दें कि लखनऊ में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए अस्पतालों की स्थिति कमजोर होती जा रही है. इसे देखते हुए डॉक्टर राजीव लोचन को बलरामपुर अस्पताल के डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है. वे 10 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हो गए थे. अब यह जिम्मेदारी डॉक्टर संतोष पांडेय को सौंपी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज