UP के लिए ऑक्सीजन होगी एयरलिफ्ट, CM योगी ने की गुजारिश तो PM मोदी ने तत्काल भेजा हवाई जहाज

सीएम योगी आदित्यनाथ की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. (File Photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. (File Photo)

Lucknow News: सीएम योगी आदित्यनाथ के अनुरोध पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यूपी को हवाई जहाज दे दिए हैं. अब हवाईजहाज से खाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे. इसके बाद ऑक्सीजन भरकर इन्हें ट्रेन से लाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 2:42 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के बढ़ते मामलों से जूझ रहे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Crisis) समाने आ रही है. अस्पताल से लेकर आइसोलेशन में मरीज ऑक्सीजन की आस में दर-दर भटक रहे हैं. पूरे प्रदेश में ऑक्सीजन की मांग अचानक काफी बढ़ जाने से प्रशासन के सामने चुनौती खड़ी हो गई है. योगी सरकार (Yogi Government) इस कमी को नियंत्रित करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) चला रही है. बोकारो से लिक्विड ऑक्सीजन मंगवा रही है. पहली खेप लखनऊ भी पहुंच चुकी है, वहीं दूसरी खेप लाने लिए एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है. इस बीच यूपी के लिए अब ऑक्सीजन एयरलिफ्ट कर पहुंचाने  की तैयारी है.

दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ के अनुरोध पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यूपी को हवाई जहाज दे दिए हैं. अब हवाईजहाज से खाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे. इसके बाद ऑक्सीजन भरकर इन्हें ट्रेन से लाया जाएगा. बता दें मुख्यमंत्री योगी ख़ुद कोविड पॉज़िटिव हैं और डाक्टरों की तरफ से उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है. लेकिन यूपी में ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर सीएम खुद युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं.

सीएम योगी ने पीएम मोदी से किया अनुरोध

इसी क्रम में मुख्यमंत्री के अनुरोध पर पीएम मोदी ने यूपी को टैंकर पहुंचाने के लिए तत्काल हवाई जहाज मुहैया करा दिए हैं. एक उड़ान में एक हवाई जहाज़ से 2 ख़ाली टैंकर बोकारो पहुंचाए जाएंगे. इसके बाद ये टैंकर गैस भरकर बोकारो से लखनऊ ट्रेन से आएंगे. इस पूरी साइकिल से आक्सीजन लाने में तेजी आने की उम्मीद की जा रही है.
बाराबंकी के दो प्लांट में लिक्विड ऑक्सीजन खत्म

इस बीच खबर है कि बाराबंकी के दो ऑक्सीजन प्लांट (शारंग प्लांट और जय साईं प्लांट) में लिक्विड ऑक्सीजन खत्म हो गई है. लिक्विड ऑक्सीजन खत्म होने के चलते दोनों प्लांटों से ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई है. दोनों प्लांटों से बाराबंकी के साथ आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन की सप्लाई होती है. यहां से लखनऊ, सीतापुर, सुल्तानपुर समेत आसपास के कई जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई होती है. ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से और बिगड़े हालात, मरीजों के परिजनों में हाहाकार मच गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज